कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, नवंबर से मिलेगा ये लाभ, भत्ते के लिए भी मिलेंगे 18000

इसमें पहला कैंप नवंबर-दिसंबर माह मेंशारीरिक रूप से दिव्यांग रेल कर्मचारियों के लिए दक्षिण पूर्व रेल परिक्षेत्र में 3 दिवसीय हालीडे कैंप और मनोरंजन की व्यवस्था की जाएगी।

government employees
demo pic

जमशेदपुर, डेस्क रिपोर्ट। रेलवे कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है।वित्तीय वर्ष 2022-23 में सेंट्रल स्टाफ बेनीफिट फंड ( Central Staff Benefit Fund ) रेल कर्मचारियों और उनके बच्चों को हॉलीडे टूर पर लेकर जाएगी। इसके लिए तीन तरह के कैंप आयोजित किए जाएंगे। इस पर करीब 50 लाख रुपये खर्च किया जाएगा।

यह भी पढ़े.. World Environment Day: पेड़ों की कटाई और पर्यावरण का क्षरण समाज के लिए है चिंता का विषय

दरअसल, कोलकाता स्थित गार्डनरीच मुख्यालय में प्रधान मुख्य कार्मिक पदाधिकारी डा. महुआ वर्मा की अध्यक्षता में हुई सेंट्रल स्टाफ बेनीफिट फंड (एसबीबीएफ) कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया है।इसके तहत एसबीबीएफ रेल कर्मचारियों व उनके बच्चों के लिए तीन तरह के टूर आयोजित करेगी।इसमें पहला कैंप नवंबर-दिसंबर माह मेंशारीरिक रूप से दिव्यांग रेल कर्मचारियों के लिए दक्षिण पूर्व रेल परिक्षेत्र में 3 दिवसीय हालीडे कैंप और मनोरंजन की व्यवस्था की जाएगी।

वही दूसरा कैंप जल्द ही सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के लिए आयोजित होगा।इसके लिए चक्रधरपुर, रांची, आद्रा व खड़गपुर डिवीजन से 120 कर्मचारियों का चयन किया जाएगा। पिछली बार कमेटी की ओर से इन कर्मचारियों को हवाई यात्रा से अंडमान ले जाया गया था।वहीं, तीसरा कैंप कर्मचारियों के रेलवे या प्राइवेट स्कूल में 8वीं तक पढ़ने वाले बच्चों के लिए होगा। यह कैंप जनवरी 2023 में खड़गपुर व कोलकाता के किसी रिसोर्ट में आयोजित किया जाएगा, इस पर कमेटी के 8 लाख रुपये खर्च होंगे।

यह भी पढ़े.. Bank Holiday 2022: 5 से 19 जून के बीच लगातार इतने बंद रहेंगे बैंक, बैंकिंग संबंधित काम होंगे इफेक्ट!

इसके अलावा रेल कर्मचारियों के लिए 15 लाख की राशि से चक्रधरपुर मंडल ओपन जिम में बनेगा, कर्मचारियों के बच्चों को मेडिकल, इंजीनियरिंग व 3-4 वर्ष के डिग्री कोर्स पर हायर एजुकेशन एलाउंस के लिए प्रतिवर्ष 18 हजार रुपये मिलेगा। बीते वित्तीय वर्ष कोविड 19 के कारण जिन अभिभावकों ने देर से भत्ते के क्लेम किया, उन्हें भी स्कीम का लाभ मिलेगा।