सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए बड़ी खबर, विभाग ने जारी किए ये निर्देश, करना होगा पालन, होगी कार्रवाई!

भविष्य में किसी प्रकार की कोई भी जानकारी लीक करने की सख्त हिदायत दी गई है। यह सर्कुलर सामान्य प्रशासन के सह सचिव की ओर से जारी किए गए हैं।  

Government Employees Officers : हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों अधिकारियों के लिए बड़ी खबर है। सामान्य प्रशासन विभाग ने एक पत्र जारी किया है, जिसमें सचिवालय के कर्मचारियों और अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि अगर राज्य सरकार की गोपनीयता लीक हुई तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा, कार्रवाई की जाएगी।

सत्ता में आते ही हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लगातार एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। कैबिनेट विस्तार से पहले नए साल में हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से राज्य सचिवालय में काम कर रहे अधिकारियों और कर्मचारियों को योजनाओं की गोपनीयता को लेकर सख्त हिदायत जारी की गई है। विभाग द्वारा सभी प्रशासनिक सचिवों सहित शाखा प्रभारियों, निजी सचिवों और अनुभाग अधिकारियों को इस बाबत लिखित निर्देश जारी किए हैं।

कंडक्ट रूल 1964 का उल्लंघन

सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी में स्पष्ट किया गया है कि सचिवालय में कुछ जानकारियां बाहर लीक करने की घटनाएं सरकार के ध्यान में आई हैं,   सचिवालय की गोपनीय सूचनाएं लीक होने की लगातार शिकायतें मिल रही हैं, जो कि सीसीएस नियम 1964 का यह उल्लंघन हैं। ऐसे में भविष्य में किसी प्रकार की कोई भी जानकारी लीक करने की सख्त हिदायत दी गई है। यह सर्कुलर सामान्य प्रशासन के सह सचिव की ओर से जारी किए गए हैं।

सख्त हिदायत 

हिमाचल प्रदेश सामान्य प्रशासन की ओर से जारी सर्कुलर में यह सचिवालय की जानकारी को लेकर न करने की सख्त हिदायत दी गई है। सर्कुलर ने सचिवालय की सीक्रेट जानकारी को लीक करना कर्मचारी संहिता और कंडक्ट रूल, 1964 का उल्लंघन बताया गया है। सर्कुलर में अधिकारियों और कर्मचारियों को सीक्रेट जानकारी के मामले में सावधानी बरतने के लिए कहा गया है।इस संबंध में सभी प्रशासनिक सचिवों सहित शाखा प्रभारियों, निजी सचिवों और अनुभाग अधिकारियों को इस बाबत लिखित निर्देश जारी किए हैं।