लाखों शिक्षकों के लिए बड़ी खबर, तबादले के लिए करना होगा इंतजार, स्थगित हुई बैठक

teacher news

Employees, Teachers Transfer :  शिक्षकों के तबादले पर बड़ी अपडेट है। दरअसल बेसिक शिक्षा विभाग में परस्पर तबादले की लेकर एक बार फिर से शिक्षकों को मायूसी हाथ लगी है। उत्तर प्रदेश शिक्षक महासंघ के मुद्दे को देखते हुए शासन के अधिकारियों से होने वाली 25 अक्टूबर की वार्ता स्थगित हो गई है। जिसके कारण शिक्षक प्रतिनिधि नाराज है। अब उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के तबादले के लिए उन्हें थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।

बीते दिनों उत्तर प्रदेश में बेसिक और माध्यमिक के शिक्षकों ने उत्तर प्रदेश शिक्षक महासंघ ने तरह बेसिक शिक्षा निदेशालय पर डेरा डाला था। जिसके बाद शिक्षकों की लंबित मांगों और जिलों के अंदर और एक से दूसरे जिले में परस्पर तबादले को लेकर 16 अक्टूबर को वार्ता की तिथि निश्चित की गई थी। हालांकि अपरिहार्य कारणों से उस वार्ता को स्थगित कर 25 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की गई थी। अब 25 अक्टूबर को होने वाले बैठक को भी स्थगित कर दिया गया है।

25 अक्टूबर की वार्ता स्थगित

ऐसे में बेसिक शिक्षा निदेशक महेंद्र देव ने पत्र जारी कर 25 अक्टूबर की वार्ता को स्थगित करने की सूचना दी है। माना जा रहा है कि गोरखपुर में आयोजित बेसिक शिक्षा विभाग का कार्यक्रम इसका कारण हो सकता है। शिक्षकों का कहना है कि विभाग द्वारा धीरे-धीरे तिथि को आगे बढ़ाना शिक्षकों के साथ अन्याय पूर्ण व्यवहार करना है।

बता दे कि पिछले 8 महीने से शिक्षक परस्पर तबादले की राह देख रहे हैं। वहीं शिक्षकों का आंदोलन स्थगित होने के बाद यह दूसरी बार है जब वार्ता की तिथि को स्थगित कर दिया गया है। उनका कहना है कि इस बार अक्टूबर भी समाप्त होने वाला है। ऐसे में जानबूझकर इस मामले को ओलंपिक रखा जा रहा है ताकि मामला दिसंबर तक के लिए आगे बढ़ जाए। इस मामले में महासंघ के अध्यक्ष दिनेश चंद्र शर्मा का कहना है कि विभागीय अधिकारियों से बात कर वार्ता की तिथि जल्दी तय की जाएगी। अगर इसमें देरी होती है तो कर्मचारी संघ इसके खिलाफ बड़ा निर्णय ले सकता है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News