Ration Card Benefit : राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर, मुफ्त राशन का मिलेगा लाभ, इतने किलो राशन होंगे उपलब्ध, सरकार की बड़ी तैयारी, खाते में आएंगे रुपए

Ration Card Benefit : राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर है। अगर आप भी राशन कार्ड धारक हैं और सरकार की मुफ्त राशन योजना का लाभ उठा रहे हैं तो आपको इसका लाभ मिल सकता है।  मुख्यमंत्री द्वारा बड़ी घोषणा की गई है। इसके तहत महिलाओं को हजार रुपए की पात्रता राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

दरअसल उन्हें 1000 रुपए पात्रता राशि के रूप में उपलब्ध कराई जाएगी। तमिलनाडु मुख्यमंत्री द्वारा चुनाव प्रचार में इसकी घोषणा की गई थी। वहीं अब महिला दिवस पर महिलाओं को बधाई देते हुए इसकी घोषणा की गई है कि आगामी बजट रिपोर्ट में महिलाओं को हजार रुपए प्रतिमाह की पात्रता के प्रावधान किए जाएंगे। डीएम के द्वारा वर्ष 2021 में चुनावी घोषणा पत्र में यह मुख्य वादा किया गया था। जिसमें सूचित किया गया था कि हजार रुपए की पात्रता योजना 3 जून को शुरू की जाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि के जन्मदिन पर से शुरू किए जाने की तैयारी की गई है। इसका लाभ 35 किलो चावल खरीदने वाले गरीबी रेखा से नीचे के परिवार का आधार को और PhAAY परिवार कार्ड धारकों की महिलाओं को उपलब्ध होगा। हालांकि इमेजेस कैसे एंड पति की उम्र सीमा और सालाना आय के आधार पर किया जाएगा वहीं शासकीय कर्मचारियों को इसका लाभ नहीं मिलेगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi