पेंशन पर बड़ी अपडेट, कर्मचारियों के खाते में अब 3 दिन के अंदर पहुंचेगा पैसा, आदेश जारी

government employees pensioners

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार(UP Yogi Aditya Nath Government) ने राज्य के  कर्मचारियों को लेकर बड़ा फैसला लिया है।इसके तहत सेवानिवृत्त होने के 3 दिन के अंदर कर्मचारियों का सारा पैसा क्लियर होकर उनके खाते में पहुंच जाएगा और पेंशन आदि की व्यवस्था भी शुरू हो जाएगी। इसके लिए 1 मई से ई-पेंशन पोर्टल (e-pension portal) शुरू होने जा रही है

Surya Grahan 2022: साल का पहला सूर्य ग्रहण आज, किस राशि पर कैसा रहेगा असर, जानें यहां

इस संबंध में उत्तर प्रदेश के वित्त विभाग की तरफ से यह शासनादेश सचिव संजय कुमार की तरफ से जारी कर दिया गया है।आदेश के तहत, सेवानिवृत्त होने वाले राज्य सरकार के अधीन सभी विभाग और निगमों के कर्मचारियों का पीएफ आदि का पैसा और पेंशन की समस्या समाप्त होगी। 3 दिन के अंदर ही कर्मचारियों का सभी प्रकार का पैसा उनके खाते में पहुंच जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)