गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी का इस्तीफा, बोले- जो जिम्मेदारी मिलेगी उसे निभाउंगा

अहमदाबाद, डेस्क रिपोर्ट। गुजरात से बड़ी खबर मिल रही है। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Gujarat Chief Minister Vijay Rupani) ने अपने पद से इस्तीफा दे  दिया है। उन्होंने राज्यपाल आचार्य देवरत को अपना इस्तीफा सौंपा है और वे संगठन के लिए काम करेंगे। रुपाणी ने इस्तीफे के बाद पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया।

वही गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) से पहले विजय रुपाणी के सीएम पद से इस्तीफे से कई सियासी मायने निकाले जा रहे है। वही सियासी गलियारों में नए मुख्यमंत्री को लेकर अटकलें तेज हो गई है। अब अगले सीएम पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं और आगामी चुनाव से पहले बीजेपी चेहरा बदलने की कोशिश में है।

यह भी पढ़े… MP Weather : मप्र में जारी रहेगा झमाझम का दौर, आज 15 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

इस्तीफे के बाद विजय रुपाणी ने प्रेसवार्ता में कहा कि जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उसे निभाएंगे।अब मुझे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी मैं उसका निर्वहन करूंगा। हम पद नहीं जिम्मेदारी कहते हैं। मुझे जो जिम्मेदारी मिली थी वह मैंने पूरी की है। हम प्रदेश के चुनाव नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)  जी की अगुवाई में लड़ते हैं और 2022 का चुनाव भी उन्हीं की अगुवाई में लड़ा जाएगा।

यह भी पढ़े.. Sarkari Naukri : 3896 पदों पर निकली है बंपर भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी, जल्द करें एप्लाई

आपको बताते चले कि विजय रुपाणी ने 26 दिसंबर 2017 को दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और पिछले महिने ही सीएम के पद के तौर पर 5 साल पूरे किए थे।पिछले चुनावों में बीजेपी ने गुजरात में 182 सीटों में से 99 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया था। विधानमंडल दल की बैठक में रुपाणी को विधायक दल का नेता और नितिन पटेल को उपनेता चुना गया था, ऐसे में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले रुपाणी के इस्तीफे ने सबको चौंका दिया है।