कर्मचारियों के 18 महीने के पेंडिंग DA Arrears पर ताजा अपडेट, जल्द मिलेगा 1 करोड़ को लाभ!

Pooja Khodani
Published on -
कर्मचारियों

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission. केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों (Employees Salary Hike) के लिए बड़ी खुशखबरी है।31 प्रतिशत महंगाई भत्ता और महंगाई राहत (DA/DR Hike) के बाद अब जल्द ही 18 महीने के पेंडिंग डीए एरियर मिलने वाला है। खबर मिल रही है कि नए साल 2022 में मोदी सरकार कर्मचारियों के 18 महीने से अटके बकाया डीए एरियर पर फैसला कर सकती है और इसका भुगतान एकमुश्त के रुप में किया जा सकता है।इस फैसले से एक करोड़ कर्मचारियों और पेंशनरों को लाभ मिलेगा और सैलरी में 1 लाख से 2 लाख के बीच एरियर मिलेगा।हालांकि सरकार की तरफ से अभी तक कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

कर्मचारियों को नए साल का तोहफा, DA-DR में 3% की बढोतरी, एरियर का भी मिलेगा लाभ

2021 में 31 प्रतिशत डीए/डीआर की सौगात के बाद अब नए साल 2022 में 18 महीने के बकाया एरियर का लाभ मिलने की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2022 में केंद्र की मोदी सरकार 48 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 60 लाख पेंशनरों (Central Employees Pensioner) के 1 जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक के बकाया डीए एरियर  (18 Month DA Arrears) का फैसला कर सकती है, इसके लिए जल्द कैबिनेट सेक्रेटरी के साथ बैठक हो सकती है ।इसके बाद बकाया डीए एरियर की राशि वन टाइम सेटलमेंट के तहत दी जा सकती है।माना जा रहा है कि अगर प्रधानमंत्री मोदी (Modi Government) इसे हरी झंडी देते हैं तो कर्मचारियों के खाते में एक मोटी रकम आ सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)