कर्मचारियों के मानदेय में होगी वृद्धि, जल्द होगा कमेटी का गठन, निदेशक ने जारी किया आदेश, वेतन बढ़कर होंगे 12500 रुपए!

Kashish Trivedi
Published on -
employees

Honorarium Hike, Employees Honorarium Hike : प्रदेश सरकार द्वारा भर्ती तैयारी की जा रही है। जल्द यूपी के शिक्षामित्र के मानदेय में 2500 रुपए की वृद्धि की जा सकती है। इसके साथ ही उनके मानदेय बढ़कर 12500 हो जाएंगे। इसके लिए कमेटी का गठन किया जाएगा।

कमेटी के गठन पर सहमति

उत्तर प्रदेश के संघ के प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार शुक्ला ने कहा की प्रमुख सचिव ने माना है कि शिक्षामित्र को दिया जाने वाला मानदेय काफी कम है। इतने कम मानदेय में परिवार चलाना संभव नहीं है। ऐसे में शिक्षामित्र के मानदेय वृद्धि सहित अन्य मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई के लिए एक कमेटी के गठन पर सहमति बन गई है।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अब मानदेय में वृद्धि की तैयारी की जा रही है। शासन द्वारा इस पर सकारात्मक निर्णय लिया जा सकता है। बता दे मानदेय के बावजूद शिक्षामित्रों का पीएफ भी नहीं कटता है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है की प्रमुख सचिव द्वारा जल्द कमेटी के गठन पर बैठक कराया जा सकते हैं।

मानदेय में वृद्धि की मांग

आश्वासन के बाद शिक्षामित्र द्वारा धरना को स्थगित कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश में शिक्षामित्र को 10000 रुपए मानदेय दिया जा रहा है। प्रदेश के परिषदीय स्कूलों में 1.48 लाख शिक्षामित्र कार्यरत में मानदेय में वृद्धि की मांग लंबे समय से की जा रही है। इनके मानदेय में अगस्त 2017 में वृद्धि की गई थी। उसे वक्त उनके मानदेय को 3500 से बढ़ाकर 10 हजार रुपए किया गया था।

मुख्यमंत्री ने मानदेय में वृद्धि का भी भरोसा दिया था। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई थी। माना जा रहा है कि जल्द। अब शिक्षामित्र के मानदेय को बढ़ाया जा सकता है। जिसके बाद उनके वेतन में बड़ी वृद्धि देखी जाएगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News