निगम कर्मचारियों को बड़ी राहत, 1 महीने की बकाया सैलरी और पेंशन जारी, जानें अपडेट

नगर निगम ने अपने कर्मचारियों का एक महीने का वेतन जारी किया है।

MCD Employees

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश की राजधानी दिल्ली के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली नगर निगम ने अपने कर्मचारियों को बड़ी राहत देते हुए एक महीने का वेतन और पेंशन जारी कर दिया है।इसके लिए निगम ने  432.84 करोड़ रुपये की निधि जारी की है।

यह भी पढ़े..Gold Silver Rate: सोने में फिर उछाल, चांदी भी चमकी, खरीदने से पहले जानें ताजा भाव

ताज मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों ने जानकारी दी है कि निगम द्वारा सभी कर्मचारियों का एक महीने का वेतन और पेंशन जारी कर दिया गया है।वही जल्द ही कर्मचारियों की बकाया तनख्वाह और पेंशन भी जारी करने की बात कही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने एक बयान को जारी कर कहा है कि दिल्ली नगर निगम ने अपने कर्मचारियों का एक महीने का वेतन जारी किया है। इसके अतिरिक्त, नागरिक एजेंसी ने अपने पेंशनभोगियों को एक महीने की पेंशन भी जारी की है। निगम ने इसके लिए 432.84 करोड़ रुपये की निधि उपलब्ध करायी है।

यह भी पढ़े..हजारों कर्मचारियों को तोहफा, होगा 5 साल के बकाया एरियर का भुगतान, आदेश जारी, खाते में आएगी इतनी राशि

बता दे कि हाल ही में दिल्ली नगर निगम (संशोधन) अधिनियम, 2022 के माध्यम से पूर्ववर्ती तीन नगर निकायों – उत्तरी दिल्ली नगर निगम, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम और पूर्वी दिल्ली नगर निगम को मिलाकर एक दिल्ली नगर निगम कर दिया गया है।वही आईएएस अधिकारी अश्विनी कुमार और ज्ञानेश भारती ने क्रमशः नए नगर निकाय के विशेष अधिकारी और आयुक्त के रूप में कार्यभार संभाला।

कितनी राशि जारी

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम के एकीकरण से पहले शिक्षकों और वरिष्ठ अधिकारियों सहित पूर्वी निगम के तहत कार्यरत कर्मचारियों का लगभग 6 महीने और उत्तरी निगम के कर्मचारियों का 3 महीने का भुगतान बकाया था। सेवारत कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने के लिए लगभग 637 रुपये करोड़ प्राप्त हुए है। पूर्वी निगम को 216 करोड़ रुपये मिले, जबकि दक्षिणी निगम को 101 करोड़ और नॉर्थ को 191 करोड़ मिले हैं।