Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

पेंशनरों को बड़ी राहत, अब नही रुकेगी दिसंबर की पेंशन की रकम, जानें नई अपडेट

पेंशन

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ मोदी सरकार (Modi Government) केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों (Central Government Employees) को पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme, OPS) देने पर विचार कर रही है, वही दूसरी तरफ पेंशनर्स (pensioners) को बड़ी राहत देते हुए लाइफ सर्टिफिकेट (Life Certificate) जमा करने की तिथि को 30 नवंबर से बढ़ाकर 31 दिसंबर 2021 (31 December 2021) कर दिया गया है। इससे करीब 68 लाख पेंशनरों को बड़ा लाभ मिलेगा और नवंबर-दिसंबर की पेंशन भी नहीं रुकेगी।

सर्दियों में इस समय खाएं संतरा, बालों में आएगी चमक, स्कीन पर दिखेगा ग्लो

दरअसल, हाल ही में मोदी कैबिनेट में कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने पेंशनभोगियों द्वारा जीवन प्रमाण पत्र जमा करने की समय सीमा को 31 दिसंबर 2021 तक बढ़ाने की घोषणा की थी।वही डिपार्टमेंट ऑफ पेंशन एंड पेंशनर्स वेलफेयर (Department Of Pension And Pensioners Welfare) ने एक ऑफिस मेमोरंडम (Office Memorandum) के माध्यम से इसकी जानकारी देते हुए कहा कि लाइफ सर्टिफिकेट पेंशनर्स 31 दिसंबर तक जमा कर सकते हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)