हजारों पेंशनरों के लिए बड़ी अपडेट, जल्द पूरा करें ये काम, वरना रुक सकती है जून-जुलाई की पेंशन

pensioners pension

गोरखपुर, डेस्क रिपोर्ट।Pension News. यूपी के सिद्धार्थनगर जिले के 1.24 लाख पेंशनरों (UP Pensioners) के लिए काम की खबर है।उत्तर प्रदेश शासन ने बैंक खाते को आधार से लिंक कराने के लिए जून 2022 अंतिम तक समय निर्धारित किया है। इसके पश्चात आधार फीड न कराने वाले लाभार्थियों की पेंशन पर रोक लगा दी जाएगी।

कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, फिर बढ़ेगी 15000 से 27000 तक सैलरी, जानें कैसे?

दरअसल, यूपी के सिद्धार्थनगर जिले में कुल 124850 पेंशनधारक हैं। इनमें अभी तक सिर्फ 55210 पेंशनरों ने ही अपना सत्यापन कराया है, लेकिन अब भी 33320 वृद्धा,16000 विधवा और 5890 दिव्यांग पेंशनरों का ही अब तक सत्यापन हो पाया है। जिले के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र को मिलाकर कुल 27533 लाभार्थियों को पेंशन का लाभ हासिल हो रहा है। इसी तरह 13116 दिव्यांगों को पेंशन दी जाती है। सभी पेंशनधारकों को 30 जून तक आधार लिंक कराया जाना अनिवार्य है। निर्धारित समय तक आधार लिंक न होने पर पेंशन रूक सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)