Bill Gates met PM Modi: बिल गेट्स ने पीएम मोदी से की मुलाकात, हेल्थ सेक्टर, AI और एग्रीकल्चर पर की गई चर्चा, पढ़े खबर

Bill Gates met PM: वैश्विक मुद्दों और दुनिया में आ रहे बड़े बदलावों को लेकर आज माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। इस दौरान दोनों के बीच वैश्विक जरूरतों पर भी ध्यान दिया गया और आने वाले समय को लेकर कई महत्वपूर्ण बाते हुई है।

Rishabh Namdev
Published on -

Bill Gates met PM: दुनिया में आ रहे बड़े बदलावों को लेकर साथ ही स्थापित हो रहे AI के दौर को लेकर आज प्रधानमंत्री मोदी और माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स की मुलकात हुई है। दोनों के बीच इस दौरान कई और बदलाव व भविष्य की जरूरतों पर चर्चा हुई। दरअसल बिल गेट्स भारत दौरे पर हैं। जिसके चलते दोनों के बीच दिल्ली में यह मुलाकात हुई है।

बिल गेट्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर दी जानकारी:

जानकारी के अनुसार इस मुलाकात के बारे में बिल गेट्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर जानकारी देते हुए लिखा है की, “प्रधानमंत्री मोदी से मिलना हमेशा प्रेरणादायक होता है। उनके साथ चर्चा करने के लिए बहुत कुछ था। हमने, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), वूमन-लेड डेवलपमेंट, DPI (इनकम), एग्रीकल्चर, हेल्थ और क्लाइमेट एडॉप्टेशन में इनोवेशन और ‘दुनिया भारत से क्या सीख सकता है’ पर चर्चा की।”

क्या बोल पीएम मोदी ?

जबकि इस मुलाकात को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर जानकारी दी। दरअसल इस दौरान प्रधानमंत्री ने बिल गेट्स की गई मुलाकात को ‘वंडरफुल’ बताया। इसकी जानकारी देते हुए उन्होंने लिखा की, “हमेसा उन सेक्टर के बारे में चर्चा करने में खुशी होती है, जो हमारे प्लानेट के हित में हैं और दुनिया भर में लाखों लोगों को सशक्त बनाने वाले हैं।”


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News