लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के बड़ा झटका, 23 नेताओंं ने छोड़ी पार्टी

bjp-23-lader-join-NPP-in-arunach-pradesh

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले देश बर में एक बार फिर प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने का दावा करने वाली भाजपा को पूर्वोत्तर राज्यों से बड़ा झटका लगा है। बीते दिनों में  23 नेताओं ने पार्टी छोड़ दूसरे दलों में शामिल हो गए हैं। बीजेपी को बड़ा झटका अरुणाचल प्रदेश में दो मंत्रियों और 6 विधायकों समेत 20 नेताओं ने मंगलवार को बीजेपी छोड़ दी। वह  नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल हो गए। 

अरुणाचल प्रदेश में अब बीजेपी कमजोर पड़ती दिखाई दे रही है। गृह मंत्री कुमार वाई, पर्यटन मंत्री जरकार गामलिन समेत बीजेपी महासचिव जरपुम गामबिन समेत विधायकों के पार्टी छोड़ एनपीपी में जाने से अब राज्य विधानसभा में एनपीपी के विधायकों की संख्या 13 हो गई है। यहां विधानसभा चुनाव भी होना है। रविवार को ही बीजेपी ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 54 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। बीजेपी के पास पार्टी छेड़ने वाले विधायकों के अलावा 40 विधायकोंं का समर्थन है। 

अरुणाचस में 11 को होंगे चुनाव

अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव भी होने हैं। यहां दो लोकसभा सीटों के साथ ही 60 सीटों पर मतदान होगा।  ईटानगर में मीडिया को संबोधित करते हुए एनपीपी के महासचिव थॉमस संगमा ने कहा कि एनपीपी अब 60 सदस्यीय विधानसभा में कम से कम 30-40 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की कोशिश करेगी.