लोकसभा चुनाव : भाजपा-कांग्रेस ने अब इन सीटों पर किया उम्मीदवारों का ऐलान

bjp-congress-announced-candidates-for-these-seats-lok-sabha-elections-2019

नई दिल्ली। 

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा-कांग्रेस एक के बाद एक उम्मीदवारों का ऐलान कर रही है। मंगलवार के बाद आज गुरुवार को एक और लिस्ट जारी की गई है। इसमें कांग्रेस तथा भाजपा दोनों के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। इसमें गुजरात की सीटों पर नामों का ऐलान किया गया है। 

कांग्रेस ने गुजरात के दाहोद सीट से जहां बाबूभाई कटारा को मैदान में उतारा है, वहीं भरूच सीट से शेरखान पठान को प्रत्याशी बनाया है।हालांकि भरूच सीट से पार्टी के दिग्गज नेता अहमद पटेल के चुनाव लड़ने की अटकलें जोरों पर थी लेकिन पार्टी ने यहां से शेरखान पठान को टिकट दिया है। वहीं भाजपा ने अहमदाबाद पूर्व से एचएस पटेल को मैदान में उतारा है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर सीट से लड़ रहे हैं। यह सीट पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के पास थी।

बता दे कि इसके पहले कांग्रेस ने गुजरात में 6 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी। जिसमें बनासकांठा सीट से प्रार्थीभाई भतोल,  साबरकांठा सीट से राजेंद्र ठाकोर, अमरेली से परेश धनाणी ,भावनगर से मनहार पटेल, खेड़ा सीट से बिमल शाह और सूरत सीट से अशोक अधेवाडा को मैदान में उतार गया है।कांग्रेस ने गांधी नगर सीट से डॉ सी चावड़ा को टिकट दिया है। चावड़ा गांधी नगर (उत्तर) से मौजूदा विधायक हैं।

लोकसभा चुनाव : भाजपा-कांग्रेस ने अब इन सीटों पर किया उम्मीदवारों का ऐलान