कैंसर से हारे BJP नेता और पूर्व विधायक प्रधान, इलाज के दौरान निधन, पार्टी में शोक लहर

गाजीपुर, डेस्क रिपोर्ट। यूपी के गाजीपुर जिले से बुरी खबर मिल रही है। जनपद के सैदपुर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक और भाजपा नेता अमेरिका प्रधान  (BJP leader America Prdhaan) का निधन हो गया है। खबर है कि प्रधान पिछले काफी समय से मेदान्ता हास्पीटल गुरुग्राम (Medanta Hospital Gurugram) में कैंसर का इलाज चल रहा था। हास्पीटल से रेफर होने के पश्चात उन्हें शनिवार को सुबह धरवां गांव लाया गया, जहां सोमवार को सुबह अंतिम सांस ली।

वर्ष 2007 में बहुजन समाज पार्टी के बैनर तले विधायक बने दिवंगत अमेरिका प्रधान फिलहाल में भाजपा में शामिल हो गए थे। भाजपा से जुड़ने के बाद से वह भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री भी बनाये गये थे। जनपद के नन्दगंज थाना क्षेत्र के अपने पैतृक गाँव धरवां से लगातार तीन बार ग्राम प्रधान रहे। युवा उम्र में ही लगातार तीन बार प्रधान होने से अमेरिका राम क्षेत्र में अमेरिका प्रधान कहा जाने लगा, यह धीरे-धीरे उनका मूल नाम बन गया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)