बीजेपी सांसद ने की इस्तीफे की पेशकश, बेटे के लिए मांगा टिकट, केन्द्रीय नेतृत्व को लिखा पत्र

यूपी के प्रयागराज लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने केन्द्रीय नेतृत्व को पत्र लिखा है और बेटे मयंक जोशी के लिए लखनऊ कैंट से विधानसभा का टिकट मांगा हैं।

BJP MP REETA MAHUGUNA JOSHI

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है। एक तरफ दल बदल का सिलसिला तेजी से चल रहा है वही दूसरी तरफ प्रयागराज से बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा (BJP MP Rita Bahuguna)  ने इस्तीफे की पेशकश की है और इसके बदले बेटे मंयक जोशी को लखनऊ कैंट से टिकट की मांग की है।इसके लिए उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) को पत्र भी लिखा है।

यह भी पढ़े.. MP Weather: मप्र में फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में कोल्ड डे-घने कोहरे का अलर्ट, 3 दिन बाद बारिश

यूपी के प्रयागराज लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने केन्द्रीय नेतृत्व को पत्र लिखा है और बेटे मयंक जोशी के लिए लखनऊ कैंट से विधानसभा का टिकट मांगा हैं, इसके लिए उन्होंने खुद सांसद छोड़ने की पेशकश की है। रीता बहुगुणा का कहना है कि अगर मौजूदा सांसद के बेटे को टिकट देने में दिक्कत है तो वो अपने पद से इस्तीफा दे सकती हैं।उनका बेटा मयंक जोशी 2009 से राजनीति में एक्टिव है और लखनऊ कैंट से टिकट के लिए आवेदन किया है, लेकिन अगर पार्टी ने प्रति परिवार केवल 1 व्यक्ति को टिकट देने का फैसला किया है, तो मयंक को टिकट मिलने पर मैं अपनी वर्तमान लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दूंगी।

यह भी पढ़े..  Gold Silver Rate : तीसरे दिन भी नहीं बदली सोने की कीमत, चांदी में बड़ा उछाल

रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि मैं पहले भी यह घोषणा कर चुकी हूं कि 2024 का चुनाव नहीं लड़ूंगी। हालांकि उन्होंने ये भी साफ कर दिया है कि वे बीजेपी में ही रहेंगी। बता दे कि रीता बीते चुनाव के दौरान कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुई थी।इधर, लखनऊ कैंट सीट को लेकर बीजेपी के कई दावेदार सक्रिय हो गए है।रीता के अलावा बीजेपी सांसद जगदम्बिका पाल, केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी अपने बेटों के लिए इस सीट से टिकट की मांग की है।