साध्वी प्रज्ञा को लेकर BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का बड़ा बयान

भोपाल/नई दिल्ली।

भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा के नाथूराम गोड़से को देशभक्त बताने वाले बयान पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का बड़ा बयान सामने आया है। शाह का कहना है कि सरकार और भाजपा ने नाथूराम गोडसे के संबंध में साध्वी प्रज्ञा की टिप्पणियों की कड़ी निंदा की है। रक्षा मंत्री ने पहले ही प्रज्ञा के बयान की निंदा कर चुके हैं और पार्टी ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है। ‘न तो सरकार और न ही बीजेपी, इस प्रकार के बयानों का समर्थन करती है। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं।

दरअसल, अमित शाह एक टीवी कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में ऑटो सेक्‍टर की टॉप कंपनियों में शुमार बजाज ऑटो के चेयरमैन राहुल बजाज भी मौजूद थे। तभी राहुल बजाज खड़े हुए और साध्वी प्रज्ञा का जिक्र करते हुए उन्होंने अमित शाह से सवाल कर दिया।राहुल बजाज ने कहा जिन्होंने गांधी जी की हत्या की उसे देशभक्त कहा गया. पहले भी कहा गया था. आपने टिकट दिया और वह जीत गईं. उन्हें कोई जानते नहीं थे, उसके बाद सलाहकार समिति (रक्षा समिति) में उन्हें लाया गया। पीएम मोदी ने कहा था कि मैं माफ नहीं करूंगा।  

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि जैसे ही साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का बयान आया, तुरंत ही बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने इसकी निंदा की। प्रज्ञा ठाकुर ने माफी मांगी है। बीजेपी कभी भी इस तरह के बयान का समर्थन नहीं करती है। घोर निंदा करते हैं, मुझे यह कहने में झिझक नहीं है। ‘न तो सरकार और न ही बीजेपी, इस प्रकार के बयानों का समर्थन करती है। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं।