लोकसभा चुनाव : बीजेपी ने जारी की 2 और उम्मीदवारों की लिस्ट, वर्तमान सांसद की सीट बदली

BJP-releases-list-of-2-more-candidates

नई दिल्ली।

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने एक और लिस्ट जारी की है।इसमें पश्चिम बंगाल की सीट से दो उम्मीदवार का नाम घोषित किया है।इसमें एक वर्तमान सांसद की सीट बदली गई है। जारी लिस्ट के अनुसार, भाजपा ने  दुर्गापुर लोकसभा सीट से एसएस अहलूवालिया को टिकट दिया है। वही कृष्णगंज विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए आशीष कुमार विश्वास को मैदान में उतारा है।

 केंद्रीय मंत्री अहलूवालिया दार्जिलिंग से सांसद हैं और केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक व इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी राज्य मंत्री हैं। अहलूवालिया ने 2014 के लोकसभा चुनाव में दार्जिलिंग लोकसभा सीट से एक लाख 97 हजार वोट से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार व भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाई चुंग भूटिया को हराया था।  लेकिन इस बार उनकी सीट बदली गई है, पार्टी ने उन्हें दार्जिलिंग की जगह बर्दवान-दुर्गापुर से उतारा है।वही दार्जिलिंग से उनकी जगह राजू सिंह विष्ट को उम्मीदवार घोषित किया है। 

अहलूवालिया ने की सीट बदलने की मांग

बता दें कि बीजेपी महासचिव और पार्टी के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने पिछले दिनों कहा था कि अहलूवालिया ने खुद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से सीट बदलने की मांग की थी। विजयवर्गीय ने कहा था कि इसके बाद ही उनकी सीट बदलकर राजू सिंह को मैदान में उतारा गया है। बता दें कि दार्जिलिंग की सीट पर अब तक गोरखा पार्टियों के समर्थन से ही बीजेपी के उम्मीदवारों को जीत मिलती रही है और वर्तमान में केंद्रीय मंत्री एसएस आहलूवालिया इस सीट से सांसद हैं। 

लोकसभा चुनाव : बीजेपी ने जारी की 2 और उम्मीदवारों की लिस्ट, वर्तमान सांसद की सीट बदली