bjp-won-seat-in-gujarat-bypoll

गांधीनगर। मध्य प्रदेश समेत छग और राजस्थान में मिली हार से निराश भाजपा के लिए गुजरात से अच्छी खबर आई है। गुजरात के जसदण विधानसभा पर हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार कुंवरजी बावलिया की जीत हुई है। उन्होंने कांग्रेस के अवसर नाकियाव के इस सीट पर हरा दिया। अवसर नाकिया फिलहाल जिला पंचायत सदस्य हैं। कुंवरजी बावलिया ने अवसर नाकिया को 19985 वोटों से मात दी।

इस जीत से भाजपा खेमे में जश्न का माहौल है। हीं, कांग्रेस में इस झटके से सन्नाटा है। इस सीट को कांग्रेस का का गढ़ माना जाता है। कांग्रेस के इस दुर्ग को भेदने में कामयाब हुई भाजपा में उत्साह का माहौल है। कोली समूदाय में असर रखने वाले कुंवरजी बावलिया 2 जुलाई को त्यागपत्र देकर वह भाजपा में शामिल हो गये थे और मंत्री बना दिए गए थे। 2017 में बावलिया ने कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर यह सीट जीती थी। जसदण में 20 दिसंबर को मतदान हुआ था जिसमें 71.27 फीसद वोटिंग हुई थी।

इस उपचुनाव के लिए मुख्यमंत्री तो प्रचार करने नहीं आए लेकिन मंत्री पुरुषोतम रुपाला, केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया, सौराष्ट्र के 6 संसद और ३० से ज्यादा विधायकों ने मोर्चा संभाला था. वहीं कांग्रेस की ओर से खुद प्रदेश प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष, नेता विपक्ष और 30 से ज्यादा विधायक को मैदान में उतारा. इतना ही नहीं कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू ने भी यहां आए लेकिन उनका जुबानी जादू जनता पर असर नहीं डाल पाया। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मिली हार के बाद जसदण विधानसभा उपचुनाव बीजेपी के लिए नाक की लड़ाई बन गया था। इस सीट पर चुनाव हारने के साथ कांग्रेस के जोश को झटका लगा है तो वहीं बीजेपी कार्यकर्ता एक बार फिर उत्साह से भर गए हैं. वावलिया और नाकियाव के अलावा 5 और उम्मीदवार मैदान में थे।