मिर्जापुर में बड़ा हादसा : श्रद्धालुओं से भरी नाव गंगा में डूबी, 6 को बचाया, 6 लापता

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में बड़ा हादसा हो गया। यहां विंध्याचल के अखाड़ा घाट पर नाव पलट गई। नाव में एक परिवार के 12 लोग सवार थे।

मिर्जापुर, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से बड़े हादसे की खबर सामने आई है जहां श्रद्धालुओं से भरी नाव गंगा नदी में पलट गई जिसमें सवार 12 लोग पानी में डूब गए। नाव में एक ही परिवार के 12 लोग सवार थे जो विन्ध्याचल में मां विंध्यवासिनी के दर्शन के लिए आए थे। मौके पर गोताखोरों की मदद से 6 लोगों को बचा लिया गया है वहीं 6 लोग लापता हैं जिनकी तलाश की जा रही है। लापता लोगों में तीन महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- पति से अवैध संबंध के शक में महिला ने दूसरी महिला को उसके 2 बच्चों के साथ कुएं में धकेला, मासूमों की मौत

जानकारी के मुताबिक , झारखंड के रांची से एक परिवार के 11 लोग मां विंध्यवासिनी के दर्शन-पूजन करने के लिए बुधवार को विंध्याचल पहुंचे थे। दर्शन पूजन करने से पहले सभी गंगा घाट स्नान करने के लिए गए। परिवार के सभी लोग अखाड़ा घाट पर पहुंचे तो वहां पर कीचड़ था, इसलिए गंगा स्नान करने के लिए सभी नाव पर सवार होकर गंगा पार गए तभी स्नान करने के बाद दर्शनार्थियों को लेकर आ रही नाव गंगा में पलट गई। बताया जा रहा है कि बारिश के साथ तेज हवा चलने लगी जिससे नाव असंतुलित होकर बीच गंगा नदी में पलट गई। जिससे उसमें सवार नाविक समेत 12 लोग गंगा नदी में डूबने लगे। नाव डूबने पर गंगा किनारे मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। गोताखोरों की मदद से नाविक और पांच दर्शनार्थियों को बाहर निकाला। वहीं, 6 लोग लापता हो गए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस जाल डलवा कर गोताखोरों की मदद से लापता लोगों की तलाश में जुटी है।

ये भी पढ़ें- Morena News : घी व्यापारी के घर जीएसटी विभाग की छापामार कार्रवाई, जांच जारी