Liquor home delivery in 10 minutes : 10 मिनिट में आपके घर पहुंचेगी शराब, कीजिये ऑनलाइन ऑर्डर

  कोलकाता डेस्क रिपोर्ट।                          “ग़ालिब छुटी शराब पर अब भी कभी कभी                                                                                      पीता हूँ रोज़-ए-अब्र-ओ-शब-ए-माहताब में”

कहते हैं जिसे शराब की आदत लग जाए, फिर सारी दुनिया छोड़ वो मयकदे का रास्ता नहीं भूलता। शराब किसी के लिए शौक़ है तो किसी के लिए ग़म भुलाने ज़रिया। कोई इसे महबूबा मानता है तो कोई रक़ीब। लेकिन जिसे ये आदत लगी फिर वो इससे छूट नहीं पाया। ऐसे की शौक़ीनों के लिए कोलकाता में अब एक खास सर्विस शुरू की जा रही है। आप ऑनलाइन शराब आर्डर कीजिये और 10 मिनिट के भीतर आपको होम डिलीवरी हो जाएगी।

शहर में ये सेवा मुहैया कहाने जा रही है हैदराबाद (Hyderabad) की एक स्टार्टअप कंपनी। आधिकारिक बयान के मुताबिक इनोवेंट टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संचालित ब्रांड बूजी (Booozy) को इस त्वरित आपूर्ति सेवा के लिए पश्चिम बंगाल राज्य आबकारी विभाग से मंजूरी भी मिल गई है। कंपनी का दावा है कि पिज्ज़ा से पहले आपके घर शराब (Liquor) पहुंच जाएगी। किसी भी व्यक्ति के पास शराब की होम डिलीवरी के लिए सिर्फ 10 मिनिट का समय लगेगा। अगर ऐसा हुआ तो इतने कम समय में शराब की होम डिलीवरी करने वाला ये पहला स्टार्टअप होगा।

बूजी के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी विवेकानंद बलिजेपल्ली ने बताया कि एडवांस प्रौद्योगिकी का उपयोग कर शराब आपूर्ति की जाएगी। जो लोग शराब आर्डर करेंगे, बूजी डिलीवरी पर्सन इलाके की दुकान से शराब लेकर उन्हें आपूर्ति करेगा। इससे लोगों को दुकान तक आने की ज़हमत नहीं उठानी पड़ेगी। तो अगर आप भी कोलकाता में रहते हैं और मय के शौक़ीन है तो इस खास सेवा का उपयोग कर सकते हैं।