#BoycottErosNow : लोगों की नाराजगी से डरा EROS, मांगी मांफी, हटाया पोस्ट

इरोस ने लिखा कि हम अपनी संस्कृतियों का समान रुप से सम्मान करते है। हमारा किसी की भी भावनाओं को चोट पहुंचाने का इरादा नहीं था। हमने पोस्ट हटा दिया है, किसी की भी भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए हम माफी मांगते है।

eros now apologies

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। गुरुवार को वेब स्ट्रीमिंग (web streaming) इरोस नाउ (EROS NOW)  को नवरात्रि त्योहार (Navratri) पर जारी किए गए अपने हालिया विज्ञापन अभियान (ad campaign) को लेकर भारी आक्रोश (aggression)  का सामना करना पड़ा, क्योंकि #BoycottErosNow पूरे वेब पर ट्रेंड करने लगा। 17 अक्टूबर को नौ दिन तक चलने वाले नवरात्रि फेस्टिवल के शुरू होते ही कंपनी ने शॉर्ट पोस्ट (short post) करने का सोशल मीडिया (social media) पर कैंपेन (campaign) शुरू किया था।

इरोस नाउ (Eros now) के सोशल मीडिया पोस्ट में मुख्य रूप से बाजीराव मस्तानी, रा.वन, दे दना दन, देवदास जैसी कई फिल्मों के अभिनेता और अभिनेत्रियां थीं। और इनमें से कई पोस्ट और उनके साथ साझा किए गए संदेशों ने नेटिज़ेंस को गुस्से से भर दिया और समाज के विभिन्न वर्गों को नाराज कर दिया।

नेटिज़न्स (netizens) के अनुसार, इरोस नाउ (Eros now) द्वारा साझा किए गए पोस्ट अश्लील (vulgar)  थे और हिंदू धर्म और इस पोस्ट द्वारा नवरात्रि जैसे पावन त्योहार का मजाक उड़ाया गया था। वहीं इरोस के पोस्टों को बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में स्लैम किया, जहां उन्होंने समुदाय को देखने के महत्व पर जोर दिया। अभिनेत्री ने प्रोडक्शन कंपनी द्वारा पोस्ट के कई स्क्रीनशॉट भी साझा किए।

 

बता दें कि स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म इरोस नाउ ने अपने नवरात्रि विज्ञापन अभियान के लिए माफी मांगी है। जिसमें इरोस ने लिखा कि ‘ हम अपनी संस्कृतियों का समान रुप से सम्मान करते है और उससे प्यार करते है। हमारा किसी की भी भावनाओं को चोट पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। हमने पोस्ट हटा दिया है किसी की भी भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए हम माफी मांगते है।

eros now apologies

मोशन पिक्चर प्रोडक्शन कंपनी इरोस इंटरनेशनल के स्वामित्व वाले इरोस नाउ को अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर साझा किए गए नवरात्रि पोस्टर्स की बदौलत लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। लोगों के आक्रोश को देखकर इरोस नाउ ने साझा किए गए पोस्टर को अब हटा दिया हैं। इरोस नाउ  ने बॉलीवुड फिल्मों के कैप्शन के साथ पोस्ट को चित्रित किया था, जिसे लोगों द्वारा अरुचिकर के रूप में स्लैम किया गया था।

देखते ही देख ट्विटर पर इरोस नाउ के बहिष्कार को लेकर ट्रैंड शुरु हो गया और पूरे दिन ट्विटर पर हैशटैग #BoycottErosNow ट्रेंड करता रहा। ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने नवरात्रि के लिए जारी किए गए इस विज्ञापन अभियान को अपमानजनक बताया है।

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में, टाइटन के ज्वैलरी ब्रांड तनिष्क ने एक इंटरफेथ बेबी शॉवर को दिखाने के लिए ट्रोलिंग का सामना करने के बाद एक विज्ञापन वापस ले लिया था।

लोगों द्वारा दी गई प्रतिक्रिया