नूंह में आज ब्रजमंडल यात्रा, जिले की सीमाएं सील, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

Nuh violence

Nuh News: नूंह हिंसा की आग ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। यहां विश्व हिंदू परिषद की ब्रज मंडल यात्रा पर हुए हमले और उसके बाद पहले हिंसा की चपेट में कई लोग आए थे और 6 लोगों की जान चली गई थी। हिंसा के बाद से हरियाणा सरकार सख्त नजर आ रही है लेकिन इस बीच विश्व हिंदू परिषद द्वारा एक बार फिर ब्रज मंडल यात्रा निकाले जाने का ऐलान किया गया है। प्रशासन द्वारा यात्रा की अनुमति नहीं दी गई है, लेकिन फिर भी यात्रा निकालने की बात पर अड़े हुए हैं।

यात्रा निकाले जाने के ऐलान के बाद प्रशासन अलर्ट पर दिखाई दे रहा है और जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है। सघन वाहन चेकिंग अभियान के बाद ही किसी को भी जिले में प्रवेश दिया जा रहा है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी यात्रा को अनुमति नहीं दिए जाने की बात कही है।

अलर्ट पर प्रशासन

जिले की सभी सीमाओं को सील करने के अलावा सभी जगह पुलिस अधिकारी मुस्तैद दिखाई दे रहे हैं। रविवार को यहां फ्लैग मार्च भी निकाला गया और खुफिया तंत्र के जरिए जिले की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। हर जगह ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं और गांव के लोगों से भी किसी भी तरह अफवाह पर विश्वास न करने की अपील की गई है।

स्कूल कॉलेज बंद

सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन द्वारा सभी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थाओं की छुट्टी घोषित कर दी गई है। बैंक और एटीएम बूथ बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं और चप्पे चप्पे पर पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई गई है।

यूपी और राजस्थान की सीमाओं के साथ प्रशासन द्वारा फरीदाबाद, पलवल, गुरुग्राम, भरतपुर, तिजारा से आने वाले लोगों पर विशेष तौर पर ध्यान दिया जा रहा है। प्रशासन द्वारा सभी लोगों से धारा 144 का पालन करने की अपील की गई है और निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अर्धसैनिक बलों की 24 टुकड़ियां

प्रशासन द्वारा आज यात्रा निकालने के ऐलान के बाद किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हरियाणा पुलिस के 1900 जवानों के साथ 24 अर्धसैनिक बलों की टुकड़ियां भी तैनात की गई है। 28 अगस्त तक इंटरनेट सेवा पर भी बैन लगाया गया है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News