सात फेरों से पहले दुल्हन की हार्ट अटैक से मौत, साली से हुई दूल्हे की शादी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कहते हैं नियति के आगे किसी की नहीं चलती। ऐसा ही एक मामला सामने आया उत्तर प्रदेश के इटावा में, जहां दुल्हन को मंडप में हार्ट अटैक आ गया और उसकी मौत हो गई। धूमधाम से चल रहा शादी समारोह एकदम से मातम में बदल गया। मौत से पहले दुल्हन की मांग भरी जा चुकी थी और बस फेरों की तैयारी चल रही थी कि अचानक ही ये विपदा टूट पड़ी।

ये मामला इटावा के भरथना थाना क्षेत्र का है। यहां समसपुर में सुरभि की शादी मंजेश कुमार से हो रही थी। दुल्हन पक्ष बारात का स्वागत कर चुका था और शादी की रस्में शुरू हो गई थीं। रात करीब साढ़े आठ बजे द्वारचार के बाद वरमाला हो चुकी थी। दूल्हा दुल्हन एक दूसरे के गले में माला डाल चुके थे और दुल्हन की मांग भराई भी हो गई। अब फेरों की तैयारी हो रही थी और इसी बीच रात करीब ढाई बजे दुल्हन अचानक बेहोश हो गई। उसके बेहोश होते ही वहां हड़कंप मच गया। आनन फानन में उसे एक नजदीकी डॉक्टर के पास ले जाया गया और डॉक्टर ने सुरभि को मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर के मुताबिक उसे हार्ट अटैक आया था। पल भर में ही शादी की खुशियां मातम में बदल गई। लेकिन इस बीच दोनों परिवारों ने आपस में बात की और सहमति से दुल्हन की छोटी बहन निशा के साथ दूल्हे की शादी कर दी गई। इस दौरान सुरभि का शव घर में ही रखा रहा और विदाई के बाद उसका अंतिम संस्कार किया गया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।