bsp-supremo-mayawati-also-jpined-twitter-know-what-is-her-twitter-handle

नई दिल्ली।

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनैतिक पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी है।भाजपा-कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों के अलावा बसपा सुप्रीमों मायावती ने भी सोशल मीडिया पर एंट्री कर ली है। मायावती ट्वीटर पर आ गई है।बसपा सुप्रीमो को आधिकारिक ट्विटर अकाउंट @SushriMayawati है। फिलहाल, ट्विटर पर मायाजी को 17 हजार से ज्यादा लोग फॉलो करने लगे हैं। जबकि वह किसी को फॉलो नहीं कर रही हैं। लोकसभा चुनाव से पहले मायावती की यूं सोशल मीडिया पर एंट्री ने राजनैतिक गलियाओं में हलचल पैदा कर रही है। चर्चाओं का दौर तेजी से चल पड़ा है। खबर है कि अब वे यही से जनता से रुबरु होगी और बात रखेंगी।

बहुजन समाज पार्टी की तरफ से बाकायदा इस संबंध में प्रेस नोट जारी किया गया है। बुधवार (6 जनवरी) को जारी इस प्रेस नोट में घोषणा की गई है कि बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती ने पहली बार ट्विटर के माध्यम से भी लोगों व मोडिया से संवाद करने का फैसला किया है। उनका ट्विटर अकाउंट @SushriMayawati है।घोषणा के साथ ही उनके फॉलोअर्स की संख्या में बढ़ गई है और सपोर्टर्स उन्हें लगातार फॉलो कर रहे है। जबकि मायावती ने अभी तक किसी भी नेता या पार्टी को फॉलो नहीं किया है। उन्होंने अभी तक सिर्फ ट्विटर सपोर्ट को फॉलो किया है।आमतौर पर मीडिया से दूरी बनाकर रखने वाली मायावती का सोशल मीडिया पर आना लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बड़ा कदम माना जा रहा है। खबर है कि ट्विटर अकाउंट के साथ ही मायावती एक वेबसाइट भी ला रही हैं।ये वेबसाइट sushrimayawati.in है। हालांकि, अभी इस पर काम चल रहा है। 

तो इसलिए सोशल मीडिया पर आई मायावती

सुत्रों की माने तो मायावती को अब लगने लगा था कि सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रखना उनकी पार्टी और उनके वोट बैंक के लिहाज से ठीक नहीं है। इससे पहले मायावती ने कई मौकों पर जाहिर किया था कि उन्हें सोशल मीडिया की जरूरत नहीं है लेकिन अपने वोट बैंक के विस्तार और चुनावों के दौरान ट्विटर और फेसबुक के असर को वह नजरंदाज नहीं कर पाई हैं।   जाहिर है कि जिस तरह से भाजपा सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर विपक्षी दलों को न सिर्फ निशाने पर ले रही है बल्कि अपनी योजनाओं को भी घर-घर पहुंचाने का काम कर रही है। उसने कहीं न कहीं विपक्षी दलों को भी सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने पर मजबूर कर दिया है। भाजपा फेसबुक, ट्विटर, यू-ट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का बखूबी इस्तेमाल कर रही है। उधर, कांग्रेस भी सोशल मीडिया पर सक्रिय है। हालांकि, बसपा सुप्रीमो की सोशल मीडिया से दूरी रही है। वहीं, आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें सोशल मीडिया की बड़ी भूमिका रहेगी, ऐसे में मायावती के ट्विटर पर सक्रिय होने के राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। 

क्या लिखा अपने पहले ट्वीट में?

मायावती ने अपना पहला ट्वीट जनता के अभिनंद के साथ शुरू किया। वो लिखती हैं, ‘नमस्कार, भाइयों और बहनों… आदर के साथ मैं ट्विटर परिवार में अपना परिचय दे रही हूं। मेरे आधिकारिक ट्विटर हैंडल @sushrimayawati पर मेरे सभी भावी विचार-विमर्श, टिप्पणियों और बाकी चीजों से अपडेट होंगे। हार्दिक शुभकामनाओं सहित धन्यवाद।’ 

लोकसभा चुनाव से पहले मायावती की सोशल मीडिया पर एंट्री