Budget 2022-23 : टैक्सपेयर को बड़ी राहत, अपडेट कर सकेंगे पिछले IT रिटर्न, करना होगा ये

Atul Saxena
Published on -

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज मंगलवार 01 फरवरी को Budget 2022-23 संसद में पेश किया। बजट में किसानों, युवाओं सहित अन्य कुछ सेक्टर को फायदा पहुँचाने की बाते कहीं गई है लेकिन उम्मीद लगाए बैठे टैक्सपेयर को निराशा हाथ लगी।  बजट में आयकर स्लैब में कोई बदलाव नहीं किया गया मगर सरकार ने एक राहत देते हुए टैक्सपेयर को पिछले दो साल का IT रिटर्न अपडेट करने की छूट दे दी।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने बजट 2022- 23 पेश करते हुए आयकरदाताओं यानि टैक्सपेयर (Taxpayer) के लिए बड़ी घोषणा की।  वित्त मंत्री ने IT रिटर्न अपडेट (IT Return Updates) करने के लिए दी गई सुविधा की जानकारी बजट में दी। वित्त मंत्री ने कहा कि आयकरदाता एक निश्चित जुर्माना भरकर पिछले दो साल का IT रिटर्न अपडेट कर सकता है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....