देश में जल्द दौड़ने लगेगी Bullet Train, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया ऐलान

अहमदाबाद, डेस्क रिपोर्ट। देश में लंबे समय से बुलेट ट्रेन (Bullet Train) चलाने की कवायद चल रही है। इसी बीच रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ने बुलेट ट्रेन को लेकर एक बड़ी जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि 2026 में देश में पहली बुलेट ट्रेन चलाई जाएगी। इसके अलावा प्रोजेक्ट का विकास कहां तक हुआ है इस बारे में भी उन्होंने जानकारी दी।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव फिलहाल अहमदाबाद के दौरे पर गए हुए हैं। यहां पर ऐलान करते हुए उन्होंने बताया कि 2026 में पहली बुलेट ट्रेन चलेगी। प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इसके 92 पिलर तैयार कर लिए गए हैं। इसके अलावा 199 वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाने के लिए मास्टर प्लान पर तैयारी की जा रही है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।