Burj Khalifa की निर्माता कंपनी बनाएगी श्रीनगर में 5 लाख स्क्वायर फीट का शॉपिंग मॉल

बुर्ज खलीफा की निर्माता कंपनी श्रीनगर में बड़ा प्लान। 5 लाख स्क्वायर फीट का शॉपिंग मॉल करेगी तैयार।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दुनिया की सबसे ऊंची इमारत ‘बुर्ज खलीफा’ ( Burj Khalifa) का निर्मााण करने वाली कनाडाई आर्किटेक्चर कंपनी एनॉर अब श्रीनगर में एक शानदार शॉपिंग माल बनाने जा रही है। कंपनी के अनुसार 5 लाख स्क्वायर फीट जगह में बनने वाला यह माल जल्द ही अंडर कंस्ट्रक्शन होगा।

यह भी देखें- Gwalior News : रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 4 लाख की ठगी

इसके लिए कंपनी और जम्मू-कश्मीर सरकार के बीच एमओयू साइन हो चुका है। एनार इसी के साथ-साथ जम्मू कश्मीर के रीयल एस्टेट और अन्य सरकारी परियोजना में निवेश के बारे में भी मन बना रही है।

यह भी देखें- Jabalpur news: भाजपा में न तो सिफारिश चलती है, न ही लॉबिंग- गोपाल भार्गव  

गौरतलब है कि दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा दुबई में स्थित है, जिसे बनाने वाली कंपनी ने 2015 में मुंबई में शिवाजी स्मारक के निर्माण का फैसला भी किया था।

यह भी देखें- Indore News : इंदौर में वैक्सीनेट हुए किशोर, 10 जनवरी तक टीकाकरण पूरा करने का लक्ष्य

 कंपनी ने दुबई में बुर्ज खलीफा के अलावा समुद्र पर अटलांटिस-द पाम का निर्माण भी किया है। अरब सागर में 1900 करोड़ रुपये की लागत वाली प्रस्तावित शिवाजी स्मारक के लिए तीन अंतरराष्ट्रीय कंपनियों ने बोली लगाई थी, लेकिन एनॉर ने अपने अनुभव के दम पर बाजी मारी।

दुनिया की विरली कलाकृतियां बनाने के लिए मशहूर एनार अब जम्मू कश्मीर में एक भव्य शॉपिंग मॉल का निर्माण कार्य जारी है। जम्मू कश्मीर सरकार ने एनार के इस फैसले का स्वागत किया है। साथ आशा जताई है कि इस 5 लाख स्क्वायर फीट के भव्य शॉपिंग मॉल के बन जाने से श्रीनगर को एक अलग पहचान मिलेगी साथ ही रोजगार के कई अवसर बढ़ेंगे। एनार जैसी बड़ी कंपनी का श्रीनगर में निवेश करना जम्मू कश्मीर के लिए वाकई बहुत फायदे का सौदा होगा। जल्द ही कागजी कार्रवाई पूरी हो जाने के बाद शॉपिंग मॉल का निर्माण शुरू किया जाएगा।