भीषण सड़क हादसा : ट्रक और बस की जोरदार भिड़ंत, 7 की मौत, 34 घायल, क्रेन से निकालने पड़े शव

bus-rammed-into-a-truck-on-expressway-near-mainpuri-in-up

उत्तर प्रदेश के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर आज शनिवार-रविवार देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया।यहां वाराणसी जा रही यात्रियों से भरी निजी बस ट्रक से जा टकराई। हादसे में ड्राइवर सहित 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, वही करीब 34 लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही एंबुलेंस और पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया ।इनमें से कईयों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिसके चलते मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की संभावना है। 

पुलिस के मुताबिक, हादसा मैनपुरी जिले के करहल थानाक्षेत्र के पास हुआ। ट्रक में कुछ खराबी थी, इसलिए वह एक्सप्रेस-वे पर खड़ा था। तेज रफ्तार की वजह से बस का ड्राइवर नहीं समझ पाया कि ट्रक खड़ा है या चल रहा है। हादसे का शिकार हुई बस दिल्ली से वाराणसी जा रही थी। इसमें करीब 40 यात्री सवार थे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को अस्पताल पहुंचाया।

इस भीषण सड़क हादसे में कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 34  यात्री घायल हो गए।सभी घायलों को इलाज के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।  

भीषण हादसे की जानकारी मिलते ही वहां हड़कंप मच गया। स्थानीय लोग राहत और बचाव कार्य में जुट गए। बस में फंसे कई लोगों को उन्होंने बाहर निकाला। इस बीच सूचना पाकर आसपास के थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और मौके पर राहत कार्य जारी है।  

टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस के आगे का हिस्सा तहस-नहस हो गया और वो पलट गई। सबसे पहले आसपास के गांव वालों को इसकी जानकारी मिली और वे मौके पर पहुंचे है। घटना में बस का सामने का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। पुलिस ने क्रेन की मदद से शवों को बाहर निकाला।मृतकों की पहचान हो गई है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि बस में सवार सभी लोग बनारस घूमने जा रहे थे।