Cabinet Meeting: 36000 कर्मचारी होंगे नियमित, विधेयक को मंजूरी, न्यूनतम वेतन में भी वृद्धि

employees news

चंडीगढ़, डेस्क रिपोर्ट। 6th Pay Commission के तहत महंगाई भत्ता और राहत (DA/DR Hike ) बढ़ाए जाने के बाद पंजाब सरकार ने कर्मचारियों के हित में एक और बड़ा फैसला किया है।मंगलवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी  की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक (Punjab Cabinet Meeting 2021) में कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने के लिए पंजाब प्रोटेक्शन एंड रेगुलराइजेशन ऑफ कॉन्ट्रैक्चुअल एम्प्लॉइज बिल-2021 को मंजूरी दे दी गई है।अब यह विधेयक को अधिनियमन बनाने के लिए अगले सत्र में विधानसभा में पेश किया जाएगा।

Sarkari Naukri 2021 : UPSSSC ने 9212 पदों पर महिलाओं के लिए निकाली भर्ती, पढ़ें डिटेल

मंगलवार को चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjit Singh Channi) कैबिनेट बैठक में पंजाब प्रोटेक्शन एंड रेगुलराइजेशन ऑफ कॉन्ट्रैक्चुअल एम्प्लॉइज बिल-2021 को मंजूरी दे दी गई है, इसके तहत राज्य के 36,000 कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा। वर्तमान में ये सभी कर्मचारी विभिन्न सरकारी विभागों में अनुबंध, तदर्थ , दैनिक वेतन एवं अस्थायी तौर पर काम कर रहे है।इस फैसले से 10 साल से अधिक सेवा वाले करीब 36 हजार कर्मचारियों की सेवाएं नियमित कर दी जाएंगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)