मोदी के फैसले का मंत्री ने किया विरोध, लड़कियों की शादी की उम्र 16 करने की मांग

मंत्री

रांची, डेस्क रिपोर्ट। मोदी सरकार (Modi Government) के लड़कियों की शादी के लिए न्यूनतम उम्र 21 वर्ष करने के विधेयक को मंजूरी के बाद राजनैतिक प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है, कोई इसका सपोर्ट तो कोई इसका विरोध कर रहा है। इसी बीच झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार (Hemant Soren government of Jharkhand) में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाफिजुल हसन का बड़ा बयान सामने आया है।

MP News: BJP ने की चुनाव संचालन समिति की घोषणा, इन्हें बनाया सदस्य, यहां देखें लिस्ट

मंत्री हाफिजुल हसन का कहना है कि केंद्र सरकार को लड़कियों के विवाह की उम्र कम करनी चाहिए थे, जबकी इसे बढ़ा दिया गया है। आजकल लड़कियों की ग्रोथ को देखते हुए इसे घटाकर 16 साल कर दिया जाना चाहिए, अगर नहीं तो इसे 18 साल पर ही रहने दें। लड़कियों की विवाह की उम्र 18 से ज्यादा किसी भी सूरत में नहीं होनी चाहिए।मंत्री के इस बयान के बाद विरोध शुरु हो गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)