नई दिल्ली| फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) द्वारा ख़ुदकुशी करने के बाद बॉलीवुड (Bollywood) में हलचल शुरू हो गई है| सोशल मीडिया पर कई फिल्मी सितारों को बॉयकॉट करने की मुहीम शुरू हो गई है| सुशांत ने आत्महत्या क्यों की इसकी वजह का अभी खुलासा नहीं हो पाया है लेकिन सुशांत के निधन बाद से बॉलीवुड में वंशवाद को लेकर बहस एक बार फिर से छिड़ गई है| इस बीच करण जौहर, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर और सलमान खान सहित आठ लोगों के खिलाफ बिहार में मामला दर्ज हुआ है।

अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने बुधवार को मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में परिवाद दर्ज कराया है। परिवाद में उन्होंने फिल्म अभिनेता सलमान खान, निर्माता संजय लीला भंसाली, आदित्य चोपड़ा, करण जौहर, साजिद नाडियावाल, एकता कपूर, भूषण कुमार व दिनेश विजयन को नामजद किया है। कोर्ट ने इसपर सुनवाई के लिए तीन जुलाई की तिथि तय की है। बताया जाता है कि सुशांत सिंह राजपूत गंभीर अवसाद से गुजर रहे थे, लेकिन कई सितारों ने आरोप लगाया कि उन्हें आत्महत्या करने के लिए उकसाया गया था। जिसके बाद सोशल मीडिया में इसका विरोध देखने को मिल रहा है| वहीं सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से बिहार के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है। पटना में लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर बॉलीवुड में वंशवाद खत्म करने का मुद्दा उठाया है।

अभिनेत्री कंगना रनौत ने भी अपना एक वीडियो जारी कर फिल्म इंडस्ट्री पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या नहीं मर्डर था। उनके अलावा रणवीर शौरी, अभिनव सिंह कश्यप सहित अन्य सितारों ने भी वंशवाद का आरोप लगाया है।