Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

CBSE Exam 2023 : अगले साल की परीक्षा पर बड़ी अपडेट, 2022-23 का सिलेबस जारी

CBSE Board 10th-12th

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। सीबीएसई (CBSE) के छात्रों के लिए बड़ी खबर है, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने अगले साल होने वाली परीक्षा की स्थिति को स्पष्ट कर दिया है। CBSE ने 10वीं और 12वीं की साल 2022-23 की परीक्षाओं के लिए सिलेबस जारी (CBSE Exam 2022-23 Syllabus Released) कर दिया है। ये सिलेबस दो भागों में नहीं है इसका सीधा मतलब है कि अब CBSE दो टर्म की जगह एक टर्म में ही परीक्षा करवाएगा।

CBSE द्वारा जारी किया गया 10वीं और 12वीं का सिलेबस स्टूडेंट्स और टीचर्स सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbseacadmic.nic.in  पर जाकर डाउन लोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि बोर्ड ने कुछ दिन पहले ही संकेत दिया था कि अगले सत्र की परीक्षाएं एक ही टर्म में होंगी। दो टर्म की परीक्षा के तहत इस साल की पहले टर्म की परीक्षा दिसंबर में हुई थी और दूसरे टर्म की परीक्षा 26 अप्रैल से शुरू होगी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....