अफगानिस्तान मामले पर केंद्र सरकार की नज़र, 26 अगस्त को होगी सर्वदलीय बैठक

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जानकारी देते हुए बताया की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्रालय (MEA) को देश के राजनीतिक दलों के नेताओं को अफगानिस्तान मामले पर सर्वदलीय बैठक बुलाने की जानकारी देने का निर्देश दिया है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। अफगानिस्तान (Afganistan) संकट को देखते हुए केंद्र सरकार (Central government) ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। केंद्र सरकार की ये सर्वदलीय बैठक 26 अगस्त को सुबह 11 बजे होगी। इससे पहले सरकार अफगानिस्तान मसले को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों के संसदीय नेताओं और विपक्ष को जानकारी देगी। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने विदेश मंत्रालय (MEA) को राजनीतिक दलों के नेताओं को जानकारी देने का निर्देश दिया है। बता दें अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद वहां की स्थिति काफी बिगड़ गई है। अफगान के लोग देश छोड़कर आना चाहते हैं। तो वहीं अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को रेस्क्यू किया जा रहा है।

ये भी देखें- नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी की कलाई पर राखी की जगह बंधी हथकड़ी, 7 साल से था फरार

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- ‘अफगानिस्तान के घटनाक्रम के मद्देनजर प्रदानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्रालय को राजनीतिक दलों के फ्लोर नेताओं को ब्रीफ करने का निर्देश दिया है।’ संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी आगे की जानकारी देंगे।’

ये भी देखें- अफगानिस्तान से लौट रहा सिख समाज, साथ ही श्री गुरुग्रंथ साहिब स्वरूप भी लाये जा रहे वापस

आपको बता दें, भारत सरकार द्वारा अफगानिस्तान में कई निवेश किये गये हैं। वहीं अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद देश के हालात बिगड़ने लगे, जिससे भारत देश पर भी संकट के बादल मंडरा सकते हैं। वहीं भारत सरकार द्वारा अफगानिस्तान में निवेश को लेकर विपक्ष लगातार सवाल उठा रही है। ऐसे में भारत सरकार की क्या रणनीति होने वाली है। इन्हीं सब सवालों का जवाब देने के लिए ही 26 अगस्त को ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई जा रही है।