शुरू होने जा रही है चार धाम यात्रा, IRCTC का ये टूर पैकेज है शानदार ऑप्शन

IRCTC हवाई मार्ग से चार धाम यात्रा कराएगा। 3 मई 2022 को इस साल की चार धाम यात्रा का शुभारम्भ होगा।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। चार धाम यात्रा करने वालों के लिए ये अच्छी खबर है कि IRCTC उनके लिए एक नया स्पेशल टूर पैकेज (IRCTC News Tour Packages) लेकर आया है। IRCTC हवाई मार्ग से चार धाम यात्रा कराएगा। 3 मई 2022 को इस साल की चार धाम यात्रा का शुभारम्भ होगा। आप भी यदि गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ के दर्शन करना चाहते हैं तो IRCTC के इस स्पेशल टूर पैकेज का फायदा जरुर उठाइये, अपना फोन उठाइये और IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट अथवा उसके ट्विटर हैंडिल पर जाकर डिटेल लेकर बुकिंग करा लीजिये।

IRCTC यानि इंडियन रेलवे केटरिंग एन्ड टूरिज्म कारपोरेशन (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) ने चार धाम यात्रा पर जाने वालों के लिए एक बार फिर शानदार टूर पैकेज (IRCTC Tour Packages) अनाउंस किया है। जो लोग IRCTC के पिछले टूर पैकेज में बुकिंग करने से चूक गये हैं या उन्हें उन तारीखों में कोई अड़चन है तो IRCTC का ये नया टूर पैकेज प्लान अवश्य देखना चाहिए।

ये भी पढ़ें – हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत, 37,000 को मिलेगा लाभ, खाते में सीधे भेजी जाएगी राशि

इस नए चार धाम टूर पैकेज (IRCTC Char Dham Yatra Tour Packages) प्लान में IRCTC गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ के दर्शन कराएगा। 12 दिन/11 रात के इस हवाई टूर पैकेज का किराया प्रति व्यक्ति 60,500/- रुपये से शुरू है, किराये के और भी स्लैब हैं जिनमें से आप कोई भी चुन सकते हैं। IRCTC ने इस टूर पैकेज  का नाम दिया है CHAR DHAM YATRA, (IRCTC Char Dham Yatra Tour Packages) ये टूर 22 जून को शुरू होगा और फिर 12 सितम्बर को रिपीट होगा। आपको जो तारीख सुविधाजनक लगती हैं उसमें बुकिंग करा सकते हैं।

ये भी पढ़ें – जब 5 रुपए 71 पैसे के लिए कोर्ट पहुंचा मामला, कोर्ट ने कहा 30 दिन में वापस करें

आपको बता दें कि IRCTC ने इससे पहले भी चार धाम यात्रा के लिए एक टूर पैकेज अनाउंस किया है। 14 अप्रैल को अनाउंस चार धाम टूर पैकज में IRCTC ने 11 दिन/10 रात का टूर पॅकेज घोषित किया है इसमें IRCTC गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ के दर्शन कराएगी। इस हवाई यात्रा का किराया IRCTC ने 58220 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू किया है। किराये में और भी स्लैब हैं।  ये टूर पैकेज 14 जून 2022 को शुरू होगा।

ये भी पढ़ें – परियोजना अधिकारी को 5,000 रुपये की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया

14 अप्रैल से पहले भी IRCTC ने चार धाम यात्रा का टूर पैकेज अनाउंस किया है । इसमें  IRCTC ने चार धाम यात्रा का 12 दिन/11 रात का एक शानदार टूर पैकेज घोषित किया है।  इस टूर पैकेज में आप हरिद्वार, बारकोट, जानकी चट्टी, यमुनोत्री, उत्तरकाशी, गंगोत्री, गुप्तकाशी, सोनप्रयाग, केदारनाथ, और बद्रीनाथ के दर्शन होंगे।  ये यात्रा हवाई यात्रा है इसका प्रति व्यक्ति किराया (पैकेज) 58900/- रुपये से शुरू है।  ये टूर 4 जून 2022 को शुरू होगा।

आपको बता दें कि  इस साल 3 मई को चार धाम यात्रा की शुरुआत होगी। 3 मई को गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के पट खुलेंगे। 6 मई को केदारनाथ धाम के पट खुलेंगे और 8 मई को बद्रीनाथ धाम के पट खुलेंगे। IRCTC के इन तीनों टूर की अधिक जानकारी IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट अथवा आधिकारिक ट्विटर हैंडिल पर उपलब्ध है। आप कोई भी टूर पैकेज अपनी सुविधानुसार बुक करा सकते हैं और भगवान के दर्शनों का आनंद उठा सकते हैं।