Cheapest Jewellery Streets: ये है भारत के सबसे सस्ते ज्वेलरी मार्केट, 500 रुपए में कर सकते हैं बैग भरकर शॉपिंग

Cheapest Jewellery Streets

Cheapest Jewellery Streets Of India: शॉपिंग करना आखिर किसे पसंद नहीं होता हर व्यक्ति अपनी पसंद से फैशन और स्टाइल में चल रही चीजों की खरीदारी करते रहना पसंद करता है। महिलाओं को तो वैसे भी फैशन में बने रहना पसंद होता है इसलिए वह हर नई चीज की खरीदारी करती हुई नजर आती हैं।

जब भी महिलाओं के लुक की बात आती है तो आउटफिट के साथ ज्वेलरी एक ऐसी चीज है जिसके बगैर लुक इनकंप्लीट रहता है। अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए महिलाएं आउटफिट से मैचिंग ज्वेलरी जरूर कैरी करती हैं। वैसे तो बाजार में आपको हर किस्म की ट्रेंडिंग ज्वेलरी आसानी से मिल जाती है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे मार्केट की जानकारी देते हैं, जहां आप बहुत ही सस्ते दामों में एक से बढ़कर एक खूबसूरत ज्वेलरी अपने आउटफिट की मैचिंग के हिसाब से खरीद सकती हैं।

ये है Cheapest Jewellery Streets

जनपथ

ज्वेलरी के सस्ते बाजार की बात करें तो सबसे पहला नंबर दिल्ली के जनपथ बाजार का आता है। यहां पर आपको एक से बढ़कर एक ज्वेलरी मिल जाएगी जिसे आप अपनी पसंद के हिसाब से खरीद सकती हैं।

ये मार्केट इतना सस्ता है कि यहां पर आपको 10 रुपए की ज्वेलरी भी मिल जाएगी और अगर आप पसंद और वैरायटी को बढ़ाती हैं तो हजार या उससे ज्यादा का आइटम भी खरीद सकती हैं।

Cheapest Jewellery Streets

इस मार्केट में आपको टेंपल, कॉस्टयूमर और ऑक्सिडाइज्ड ज्वेलरी सभी तरह की वैरायटी बहुत ही कम कीमत में आसानी से मिल जाएगी। यहां ढेर सारी दुकानें हैं जिन पर आप अपनी पसंद के हिसाब से शॉपिंग कर सकती हैं।

कमर्शियल स्ट्रीट

बंगलुरु की कमर्शियल स्ट्रीट बहुत ही प्रसिद्ध है और देश के सबसे बड़े आर्टिफिशियल ज्वेलरी मार्केट में से एक है। यहां पर आपको ज्वेलरी की हर तरह की वैरायटी सबसे सस्ती कीमत में मिल जाएगी और अगर आप चाहें तो महंगी से महंगी वैरायटी भी यहां पर आपके लिए उपलब्ध है।

Cheapest Jewellery Streets

यहां पर आपको बहुत सारी ज्वेलरी खरीदना है तो इस मार्केट में थोड़ा समय लेकर पहुंचना होगा क्योंकि यहां पर बहुत सारी दुकानें हैं लेकिन फिर भी भीड़ बहुत ज्यादा होती है इसलिए शॉपिंग करने में आपको घंटों लग सकते हैं। लेकिन ये बात तय है की आपने यहां बेस्ट वैरायटी मिल जाएगी।

बेगम बाजार

हैदराबाद का बेगम बाजार एंटीक ज्वेलरी के लिए बहुत ही प्रसिद्ध है। भारत में किसी और मार्केट में आपको वैसी ज्वेलरी नहीं मिल पाएगी जो आपको इस बाजार में बहुत ही आसानी से और कम कीमत में उपलब्ध है।

Cheapest Jewellery Streets

आर्टिफिशियल ज्वेलरी के साथ यहां पर असली सोने और हीरे के गहने भी आसानी से मिल जाते हैं। अगर आपको एंटीक ज्वेलरी पहनने का शौक है तो यह मार्केट आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट रहेगा।

सरोजनी नगर मार्केट

दिल्ली के सरोजनी नगर मार्केट के बारे में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो नहीं जानता है। दुनिया भर में यह मार्केट होलसेल शॉपिंग करने के लिए हादसे बहुत ही प्रसिद्ध है। यहां व्यक्ति को अपनी जरूरत का हर सामान कम कीमत में आसानी से मिल जाता है।

 

अगर आपको ज्वेलरी खरीदना है तो यहां पर ढेर सारी आर्टिफिशियल ज्वेलरी की दुकान मौजूद है। जहां पर आप ट्रेंडिंग और स्टाइल में चल रही फैशन ज्वेलरी की खरीदारी कम कीमत में कर सकती हैं। इसके अलावा महिलाओं से जुड़े सारे प्रोडक्ट इस मार्केट में कम कीमत में आसानी से उपलब्ध है।

जोहरी बाजार

आर्टिफिशियल और सस्ती ज्वेलरी के मामले में राजस्थान के जयपुर में मौजूद जोहरी बाजार भी बहुत फेमस है। यहां पर आपको एक से बढ़कर एक आर्टिफिशियल ज्वेलरी का कलेक्शन देखने को मिलेगा।

Cheapest Jewellery Streets

इसके अलावा आप अगर सोने और हीरे के असली गहनों की खरीदारी करना चाहती हैं तो दशकों पुरानी कुछ पारंपरिक दुकानें भी यहां पर मौजूद है जिन पर खरीदारी की जा सकती है। जोधपुरी या राजस्थानी ज्वेलरी तो वैसे भी महिलाओं के बीच में काफी फेमस है और यह मार्केट इन सभी चीजों की खरीदारी के लिए बिल्कुल परफेक्ट है।

हमने आपको दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद और राजस्थान सभी जगह के ज्वेलरी मार्केट की जानकारी दी है। यह सभी फेमस टूरिस्ट स्पॉट्स है जहां पर आप कभी ना कभी घूमने के लिए जाएंगे ही। ऐसे में बेस्ट आर्टिफिशियल ज्वेलरी खरीदने के लिए इन मार्केट का दीदार करना ना भूलें। यहां आपको सस्ते दामों में बेस्ट ज्वेलरी खरीदने के लिए मिल जाएगी।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News