9 छात्र डैम में डूबे, 2 की मौत, 2 की तलाश जारी

4 छात्र पानी में डूब गए। उन्हें बचाने के लिए अन्य 5 छात्र भी आगे बढ़े। वे भी डूबने लगे थे।

छत्तीसगढ़, डेस्क रिपोर्ट। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोंडागांव जिले से एक बड़ी खबर आ रही है, बताया जा रहा है कि सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में 9 स्कूली छात्र डैम में डूब गए। जिनमें 2 छात्र की मौत हो गई है। वही 5 छात्रों को डैम से सुरक्षित बाहर निकल लिया गया है, 2 की तलाश जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार, यह सभी बच्चे स्वामी आत्मानंद स्कूल में पढ़ते है, बताया जा रहा है कि वह स्कूल में एग्जाम देने के बाद डैम घूमने के लिए आए थे। सभी नहाने के लिए पानी में उतरे और एकाएक गहरे पानी में चले गए। फिलहाल, पानी में डूबे चार में से 2 स्टूडेंट के शव को बरामद कर लिया गया है, अन्य 2 की तलाश जारी है। बाकी बच्चों को अस्पताल लेकर गए हैं।

गौरतलब है कि कोंड़ागांव जिले के बफना गांव में एक छोटा सा डैम है, अमूमन लोग इसी डैम की सैर करने के लिए जाते हैं। शुक्रवार को कोंडागांव के स्वामी आत्मानंद स्कूल के 9 स्टूडेंट्स, भी एग्जाम देने के बाद सीधे डैम के किनारे पहुंच गए। फिर नहाने के लिए पानी में उतर गए। इन छात्रों को डैम की गहराई का अंदाजा न होने की वजह से बच्चे आगे बढ़ते गए और गहरे पानी में चले गए। जिससे 4 छात्र पानी में डूब गए। उन्हें बचाने के लिए अन्य 5 छात्र भी आगे बढ़े। वे भी डूबने लगे थे। वहां मौजूद ग्रामीणों ने बच्चों को पानी में डूबते देखा था। जिसके बाद फौरन उन्होंने 5 बच्चों को बाहर निकाल लिया।

इस हादसे की सूचना कोंडागांव सिटी कोतवाली, स्कूल प्रबंधन और जिला प्रशासन की टीम को दी गई। मौके पर पहुंचे जवानों ने ग्रामीणों की मदद से पानी में डूबे 2 छात्रों का शव बरामद कर लिया है। 2 की तलाश जारी है।

9 छात्रों के नाम इस प्रकार है
स्वामी आत्मानंद स्कूल में कक्षा 12वीं में पढ़ने वाले 9 दोस्त रोशन सोनी, शेख अजहान खान, आशीष गुप्ता, भवदीप तिवारी, सादाब अहमद, चंद्रकांत, मोहित कश्यप, लखेंद्र मरकाम, तुसार नेताम ये सभी डैम गए थे।