Chhattisgarh politics: राजनीतिक घमासान जारी, आज कांग्रेस हाईकमान के साथ मुलाकात कर सकते हैं सीएम बघेल

पिछले 2 दिनों से सीएम भूपेश बघेल दिल्ली के चक्कर लगा रहे हैं। आज वे फिर से दिल्ली जाएंगे। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं। इस बीच माना जा रहा है के आने वाले 2-3 दिन के अंदर छतीसगढ़ की राजनीति में कोई बड़ा फैसला सामने आ सकता है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) में राजनीतिक घमासान जारी है। इस सत्ता परिवर्तन की लड़ाई के चलते छत्तीसगढ़ के दिग्गज नेताओं का दिल्ली दौरा लगातार बना हुआ है। इस बीच सीएम बघेल के करीबी विधायक दिल्ली पहुंच (Congress MLA Reached Delhi) चुके हैं। देर रात से ही सीएम के करीबी विधायकों का दिल्ली पहुंचना शुरु हो गया था। जहां छत्तीसगढ़ कांग्रेस में सियासी टकराव के बीच कांग्रेस नेतृत्व से मुलाकात के लिए सभी विधायक दिल्ली पहुंचे, तो अब वहीं माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज फिर दिल्ली पहुंच सकते हैं। इससे पहले सीएम बघेल और टीएस सिंह देव ने सोमवार को दिल्ली पहुंचकर राहुल गांधी से मुलाकात की थी। अब खबर है कि बघेल आज दिल्ली आ सकते हैं जिनके साथ समर्थित विधायक भी रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singh Deo) ढाई-ढाई साल के फार्मूले पर अड़े हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक भूपेश बघेल को पार्टी आलाकमान ने दिल्ली आने को कहा है।

ये भी देखें- MP: अधिकारी निलंबित, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता समेत 10 को नोटिस, 10 का वेतन काटा

इधर टीएस सिंहदेव के बयान  से माना जा रहा है कि आज या अगले 2 से 3 दिन में कोई बड़ा फैसला होने वाला है। मीडिया से बात करते हुए टीएस सिंहदेव ने कहा कि ‘अगर कोई व्यक्ति किसी टीम में खेलता है तो क्या कप्तान बनने की बात दिमाग में नहीं आती है। हर आदमी के मन में यह बात आती है। लेकिन सवाल आदमी की सोच का नहीं है. सवाल आदमी की क्षमता और जिस टीम का वो हिस्सा है, हमारी पार्टी का हम हिस्सा हैं, हमारा आलाकमान तय करता है कि किसको क्या काम करना है’। सिंहदेव ने साफ कहा कि ‘जो जिम्मेदारी मिलेगी, उसे निभाया जाएगा। आलाकमान तय करता है। कहीं प्रतिस्पर्धा रहती है तो वह स्वच्छ रहती है। जो जिम्मेदारी पार्टी देगी, उसे मैं निभाना चाहता हूं।

ये भी देखें- BRIBE: कोविड अधिकारी रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार, टीम को देख टॉयलेट में फ्लश किए 25 हजार

वहीं अब कांग्रेस विधायकों का दिल्ली पहुंचना शुरु हो गया है, जिससे साफ तौर पर कोई बड़ा फैसला सामने आने की संभावनाएं जाताई जा रही हैं। दिल्ली रवाना होने से पहले कांग्रेस विधायकों की बड़ी बैठक सर्किट हाउस में हुई जिसके बाद सभी विधायक सीएम हाउस पहुंचे। यहा बेठक के बाद ही सभी विधायक दिल्ली के लिए रवाना हुए।