मुख्यमंत्री हुए कोरोना पाज़िटिव, बेटा और पत्नी भी संक्रमित

डेस्क रिपोर्ट।  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है। गहलोत के बेटे वैभव पहले ही संक्रमित हो चुके हैं। वे अभी घर पर इलाज करा रहे हैं। अशोक गहलोत पिछले साल अप्रैल में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान संक्रमित हो गए थे। तब उनकी पत्नी सुनीता भी कोरोना पॉजिटिव हो गई थीं।

यह भी पढ़े.. Sex Racket : इंदौर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, विदेशी युवतियों सहित 18 लोग पकडे

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक दिन पहले ही दोपहर को कैबिनेट की बैठक बुलाई थी। मुख्यमंत्री निवास पर यह बैठक की गई थी। उसके बाद मंत्रिपरिषद की बैठक बैठक भी की गई थे, जिसके बाद कोरोना के खतरे को देखते हुए कुछ कड़े फैसले लिए गए है। क्योंकि प्रदेश में कोरोना तेज रफ्तार से बढ़ रहा है।

 

कोरोना गाइडलाइन की पालना पर बरती जाएगी सकती
राजस्थान में रात्रि 11:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक कर्फ्यू पहले से ही है। बैठक में इसका समय और बढ़ाया जा सकता है। वैक्सीनेशन को सरकार ने पूर्व में ही अनिवार्य कर दिया गया है। कोरोना गाइडलाइन की पालना के लिए पुलिस और प्रशासन को शक्ति बरतने के निर्देश दिए जा सकते हैं।

जयपुर में 9 जनवरी तक स्कूलें बंद
जयपुर में आठवीं कक्षा तक के बच्चों के लिए 9 जनवरी तक स्कूल में पूर्व में ही बंद करने के आदेश दिए जा चुके हैं। वही लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर सख्ती बढ़ाने के आदेश प्रशासन और पुलिस को दिए गए है।

 राजस्थान में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना
राजस्थान में कोरोना की रफ्तार बहुत तेजी से बढ़ रही है। पिछले 1 सप्ताह में राजस्थान में कोरोना के 2338 नए मरीज सामने आ चुके हैं।  जनवरी के चौथे दिन  एक ही दिन में 1137 नए मरीज मिले थे। प्रदेश में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3183 हो गई है। इसी के साथ ओमिक्रोन संक्रमण भी तेजी से बढ़ रहा है।