अमरनाथ गुफा के पास फटा बादल, राहत-बचाव कार्य जारी

फिलहाल नुकसान की आधिकारिक सूचना नहीं है।

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ गुफा (Amarnath Yatra) के पास बादल फटने (cloud burst) की खबर है। जानकारी के मुताबिक, इस घटना में पांच लोगों के मारे जाने की आशंका है। एनडीआरएफ की टीमें मौके पर हैं। राहत-बचाव कार्य जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार, घटना शुक्रवार शाम 5 बजकर 30 मिनट पर हुई। जिस समय बादल फटने की खबर मिली, उस समय गुफा के पास 10 से 15 हजार श्रद्दालुओं के मौजूद होने की खबर मिली है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, हादसे में 5 से 6 लोगों की मौत हुई है। हालांकि, अब तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

बता दें की बादल फटने की घटना अमरनाथ गुफा के एक से दो किलोमीटर के दायरे में हुई। पहाड़ों से तेज बहाव के साथ आए पानी से श्रद्धालुओं के लिए लगाए गए कई टेंट बह गए और पूरे इलाके में तेजी से पानी भर गया। घटना के तुरंत बाद NDRF और SDRF के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम ने रेस्क्यू शुरू कर दिया।

गौरतलब है की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घटना का संज्ञान लेते हुए, उन्होंने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से फोन पर बात की। जानकारी के अनुसार, प्रशासन की टीम बादल फटने के बाद की स्थिति का आकलन कर रही है। फिलहाल नुकसान की आधिकारिक सूचना नहीं है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।