सीएम की बड़ी घोषणा, इस भत्ते में हुई वृद्धि, खाते में आएंगे 3000 तक रुपए, मिलेगा लाभ

Allowance Hike, CM Announcement, Employees-Priest Allowance ; कर्मचारियों-मौलवियों के लिए प्रदेश सरकार द्वारा घड़ी घोषणा की गई है। इसके तहत उनके मासिक भत्ते में वृद्धि की जाएगी। मुख्यमंत्री द्वारा की गई इस वृद्धि से हजारों हितग्राहियों को लाभ मिलेगा। वहीं विपक्षी पार्टी भाजपा और सीपीएम ने इसे वोटो के लिए एक सस्ता चुनावी हटकंडा करार दिया है।

मासिक भत्ते को 500 रुपए से बढ़ाया जाएगा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मौलवियों और हिंदू पुजारी के मासिक भत्ते में बढ़ोतरी की घोषणा की है। दरअसल हिंदू पुजारी और मौलवियों के मासिक भत्ते को 500 रुपए से बढ़ाया जाएगा। कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में इमाम और पुजारी के सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री द्वारा इसकी घोषणा की गई है।

सीएम की घोषणा 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि जब मैं माइनॉरिटी के किसी कार्यक्रम में शामिल होती हो तो मुझ पर उनको खुश करने का आरोप लगाया जाता है लेकिन मैं सभी धर्म के लोगों से प्यार और सम्मान में विश्वास करती हूं। हमने इमाम और हिंदू पुजारी के मौजूदा भत्ते में 500 रुपए की बढ़ोतरी का फैसला लिया है।

इतना बढ़ेगा भत्ता 

मुस्लिम मौलवियों को 2500 रुपए का मासिक भत्ता उपलब्ध कराया जाता है जबकि muezzins को 2012 से 1000 रुपया का वजीफा प्राप्त होता है। सरकार ने राज्य के इमाम और muezzins के मासिक मानदेय बढ़ाने की घोषणा की थी। इस वृद्धि से अब इमाम को प्रति महीने 3000 रुपए उपलब्ध कराए जाएंगे जबकि muezzins को 1000 रुपया महीना भत्ते के जगह पर 1500 रुपए उपलब्ध होंगे।

पूजा अनुदान को 50,000 से बढ़कर 60,000 रुपए किया गया था

इससे पहले मुख्यमंत्री द्वारा पिछले वर्ष पूजा अनुदान को 50,000 से बढ़कर 60,000 रुपए किया गया था। 42028 पूजा समितियां को 60000 रुपए का अनुदान दिया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News