कर्मचारी-पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर, CM की घोषणा, पेंशन राशि में वृद्धि, कई सुविधा का मिलेगा लाभ, खाते में बढ़ेगी राशि

Pensioners Pension Hike : राज्य के कर्मचारियों पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर है। दरअसल मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा के बाद पेंशन राशि में इजाफा किया गया है। सीएम ने कहा कि सरकार सभी वर्ग खासतौर पर हंसी के लोगों के कल्याण के लिए हमेशा प्रतिबंध है और इस वजह से यह निर्णय लिया गया है। पेंशनर्स के खाते में अब सालाना 6000 रूपये का इजाफा देखने को मिलेगा।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने घोषणा करते हुए कहा कि दृष्टिबाधित लोग सहित दिव्यांग की पेंशन राशि को 1000 से बढ़ाकर 1500 रूपए किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कहा कि 4 लाख से अधिक दिव्यांग जनों को इस योजना का लाभ मिलेगा।

मासिक पेंशन में वृद्धि

उनके मासिक पेंशन में वृद्धि की जा रही है। दिव्यांग जनों के लाभ के लिए राज्य सरकार द्वारा विभिन्न उपाय भी किए जा रहे हैं। रिक्तियों की पहचान कर उनके लिए विशेषज्ञ समिति का निर्माण किया जा रहा है। जहां दिव्यांग जनों की नियुक्ति की जा सके।

लैपटॉप देने की योजना

सीएम ने अपनी घोषणा में कहा कि राज्य सरकार अनूठा उपाय ढूंढ रही है। जिससे दिव्यांग जनों को लैपटॉप देने की योजना की शुरुआत की जा सके और उनके लिए मोबाइल क्लीनिक को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया है।

घर से काम करने की सुविधा दी जाएगी

सीएम ने अपनी घोषणा में कहा कि दिव्यांगजनों को काम करने के लिए दफ्तर जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। हमें ऐसा परिवेश निर्मित करने वाले हैं, जिससे उन्हें घर से काम करने की सुविधा दी जाएगी। साथ ही शासकीय और निजी क्षेत्र में दिव्यांगजन को बिना किसी की मदद की स्वतंत्रता से काम करने की सक्षमता प्राप्त होगी।