पेंशनरों को सीएम का बड़ा तोहफा, पेंशन में 3000 की वृद्धि, खाते में बढ़कर आएगी इतनी राशि

इस पेंशन राशि में तीन हजार रुपये की वृद्धि की गई है।इसके साथ ही पेंशन से संबंधित नियमों को सरल बनाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए हैं। 

PENSIONERS pension

देहरादून, डेस्क रिपोर्ट। उत्‍तराखंड के पेंशनरों और पत्रकारों के लिए खुशखबरी है। मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पत्रकारों को बडा तोहफा देते हुए राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली पत्रकार पेंशन राशि को बढ़ा दिया है। इस पेंशन राशि में तीन हजार रुपये की वृद्धि की गई है।इसके साथ ही पेंशन से संबंधित नियमों को सरल बनाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए हैं।

यह भी पढे.. 41 हजार कर्मचारियों को बड़ी राहत, 2 महीने की सैलरी खाते में ट्रांसफर, ऐसे करें चेक

दरअसल, रविवार को उत्तराखण्ड में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पत्रकार यूनियन के द्वितीय प्रांतीय सम्मेलन में प्रतिभाग कर प्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य, समाजसेवा जैसे विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को उत्तराखण्ड पत्रकार यूनियन “देवभूमि रत्न अवॉर्ड” से सम्मानित किया।इस दौरान सीएम ने प्रदेश सरकार द्वारा पत्रकार कल्याण कोष के अधीन दी जाने वाली पत्रकार पेंशन की धनराशि ₹5000 से बढ़ाकर ₹8000 किए जाने एवं विभिन्न जिलों से देहरादून आने वाले पत्रकारों को पूर्व की भांति सूचना विभाग द्वारा आवास व्यवस्था किये जाने की घोषणा की।

यह भी पढे.. शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर, मानदेय में होगी बढोतरी, जुलाई में होगा एरियर का भुगतान

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून आने वाले पत्रकारों को पहले की तरह सूचना विभाग द्वारा आवास देने का भी ऐलान किया है और इसे लेकर संबंधित अधिकारियों को व्यवस्था करने के आदेश दे दिए गए हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने विशेष प्रमुख सचिव सूचना अभिनव कुमार को पत्रकारों को दी जाने वाली पेंशन से संबंधित नियमों को सरल बनाने के निर्देश दिए।