कर्मचारियों को दिवाली से पहले सीएम का तोहफा, होंगे नियमित, प्रस्ताव को मंजूरी, एरियर का भी होगा भुगतान

Pooja Khodani
Published on -
employees news

Delhi sanitation Employees Regular :  दिवाली से पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के सफाई कर्मियों को बड़ा तोहफा दिया है। दिल्ली नगर निगम के 5 5000 सफाईकर्मियों को नियमित किया जाएगा। कर्मचारियों को पक्का करने का प्रस्ताव पास हो गया है। अब इन कर्मचारियों को भी वर्ष 2004 से पक्का माना जाएगा।

2004 से नियमित होंगे कर्मचारी

दरअसल, दिल्ली नगर निगम ने पांच हजार सफाई कर्मचारियों को पक्का करने के प्रस्ताव को सदन से मंजूरी दे दी है। अब इन कर्मचारियों को भी वर्ष 2004 से पक्का माना जाएगा। पूर्व में निगम ने इन्हें वर्ष 2013 से पक्का करने की अनुमति दी थी। इस प्रस्ताव के पास होने के बाद निगम पर 583 करोड़ रुपये का एरियर देने का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। कर्मचारियों के पक्का होने के प्रस्ताव पारित होने के बाद सीएमअरविंद केजरीवाल और महापौर डॉ. शैली ओबेराय ने बधाई दी है।

डीबीसी कर्मी बने एमटीएस

बैठक में 3100 डीबीसी कर्मचारियों को मल्टी टास्क स्टाफ (एमटीएस) बनाया गया है। इसके अलावा सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने और कूड़े के पहाड़ों को खत्म करने के लिए समानांतर एजेंसी लगाने का प्रस्ताव भी मंगलवार को सदन में पास किया गया। स्थायी समिति के गठन के बाद इन प्रस्ताव को और आगे ले जाया जाएगा। निगम स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब वर्ग के बच्चों को यूनिफार्म के लिए 1100 रुपये प्रति छात्र दिए जाएंगे।

सीएम ने एक्स पर पोस्ट कर दी जानकारी

सीएम अरविंद केजरीवाल ने निगम से पारित हुए प्रस्ताव को लेकर एक्स पर किए गए एक पोस्ट में लिखा कि आज दिल्ली नगर निगम में 5000 सफ़ाईकर्मियों को पक्का करने का प्रस्ताव आम आदमी पार्टी ने पास करा दिया है। हमने जो वादा किया था वो पूरा किया। दीपावली पर मिले इस शानदार तोहफ़े के लिए पक्का होने वाले सभी सफ़ाईकर्मियों एवं उनके परिजनों को बहुत-बहुत बधाई। मन लगाकर दिल्ली के लोगों की सेवा कीजिए, हम मिलकर दिल्ली को एक साफ़-स्वच्छ और सुंदर शहर बनाएँगे।

 

 

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News