कांग्रेस ने गुजरात- हिमाचल प्रदेश चुनावों के लिए नियुक्त किये ऑब्जर्वर, इन्हें मिली जिम्मेदारी

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज दोनों राज्यों के लिए सीनियर ऑब्जर्वर और ऑब्जर्वर की नियुक्ति की है। 

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश के कुछ राज्यों में सिमट कर रह गई देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस (Congress) की निगाहें अब गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनावों पर हैं।  इस साल के आखिर तक दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस ने इसके लिए बड़े नेताओं को ऑब्जर्वर बनाकर जिम्मेदारी (Congress appointed observers) सौंपी है।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने आज दोनों राज्यों के लिए सीनियर ऑब्जर्वर और ऑब्जर्वर की नियुक्ति की है। पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनावों (Gujarat Assembly Elections) के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot) को सीनियर ऑब्जर्वर बनाया है उनके साथ टीएस सिंह देव और मिलिंद देवड़ा जैसे वरिष्ठ नेताओं को ऑब्जर्वर बनाया है।

ये भी पढ़ें – कांग्रेस का तंज- भोपाल की फटकार के बाद कलेक्टर ने माना “CM को परोसी चाय गर्म थी”

इसी तरह कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों (Chhattisgarh Assembly Elections ) के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) को सीनियर ऑब्जर्वर बनाया है और सचिन पायलट एवं प्रताप सिंह बाजवा को ऑब्जर्वर बनाया है। आपको बता दें कि कांग्रेस के लिए ये दोनं राज्य बहुत अहम् हैं क्योंकि दोनों ही राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं।

ये भी पढ़ें – SAGAR: रोजगार सहायक को रिश्वत लेते लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा

गुजरात की बात की जाये तो 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा में पिछले 27 वर्षों से भाजपा ही सत्ता में है  और 68 सीटों वाली प्रदेश विधानसभा में अभी भाजपा की सरकार है। खास बात ये है कि हिमाचल में क्रम बदलता रहता है। वहां एक चुनाव में भाजपा तो दूसरे में कांग्रेस जीतती रही है।

ये भी पढ़ें – IRCTC के साथ बनाइये Ladakh घूमने का प्लान, अगस्त-सितम्बर में इन तारीखों में जाएगा टूर