कांग्रेस विधायक और पूर्व विस अध्यक्ष का निधन, CM ने जताया शोक

5372

असम।
कांग्रेस विधायक और असम विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष प्रणब गोगोई का निधन हो गया है। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे।बताया जा रहा है कि बीते दिनों उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी और उन्हें गुवाहली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने सोमवार देर रात अंतिम सांस ली। अंतिम संस्कार के लिए पार्थिव शरीर को उनके पैतृक स्थान सिबसागर ले जाया जाएगा। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

1936 में डिब्रूगढ़ में पैदा हुए गोगोई 2001 के बाद से लगातार चार बार निर्वाचन क्षेत्र से विधायक चुने गए। पेशे से एक वकील, गोगोई ने 2006 से 2011 तक कानून मंत्री के रूप में कार्य किया। वे 2011 से 2016 के बीच राज्य विधानसभा के अध्यक्ष रहे। प्रणब के परिवार में पत्नीके अलावा तीन बेटें हैं।

सीएम ने जताया शोक
असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।सोनोवाल ने कहा कि उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख रिपुन बोरा ने भी गोगोई की मौत पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा, ‘गोगोई राज्य के एक वरिष्ठ राजनीतिक नेता थे और उनका निधन न केवल राज्य के राजनीतिक परिदृश्य के लिए , बल्कि असमिया समाज के लिए भी अपूरणीय क्षति है। दिग्गज कांग्रेसी नेता को हमेशा एक ईमानदार और प्रतिबद्ध पार्टी कार्यकर्ता के रूप में याद किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here