कांग्रेस नेता ने सोनिया को लिखा पत्र-“MP में कमलनाथ सरकार को गिराने में दिग्विजय की भूमिका की हो जांच”

congress

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अपनी गुटबाजी और स्थिर नेतृत्व के अभाव में लगातार कमजोर हो रही कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य विश्वबंधु राय ने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने दिग्विजय सिंह को लेकर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

नरोत्तम का तंज- “सीढ़ियां चढ़ने की उम्र में बैरिकेड्स पर चल रहे दिग्विजय सिंह”

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य विश्वबंधु राय ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर निवेदन किया है कि दिग्विजय सिंह की जुबान पर जल्द लगाम लगाने की सख्त जरूरत है। विश्व बंधु ने अपने पत्र में बिंदुवार दिग्विजय सिंह के ऊपर हमला बोला है। उन्होंने लिखा है कि दिग्विजय के प्रभारी रहते हुए आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जैसे कांग्रेस के वर्चस्व वाले राज्यों में पार्टी को नुकसान उठाना पड़ा और उत्तर प्रदेश की राजनीति में भी कांग्रेस के समिटने की प्रक्रिया इनके सौजन्य से ही शुरू हुई। विश्वबंधु के अनुसार दिग्विजय को एक हिंदू विरोधी नेता के रूप में जाना जाता है और इन्हीं के कारण कांग्रेस पार्टी भी अपनी छवि हिंदू विरोधी दल की बनाती जा रही है। मध्य प्रदेश चुनाव में निर्दलीय विधायकों को जिताने और कमलनाथ सरकार को अस्थिर करने व बाद में कांग्रेस सरकार को गिराने में दिग्विजय सिंह की भूमिका की जांच की मांग विश्वबंधु राय ने की है। विश्वबंधु ने यह भी लिखा है कि ओसामा को ओसामा जी कहना, कश्मीर में 370 फिर से लगाने की बात कहना और विशेष वर्ग के वोटरों को खुश करने की दिग्विजय की मानसिकता ने पार्टी का काफी नुकसान किया है।

विश्वबंधु ने यह भी आरोप लगाया है कि इतना होने के बाद भी पार्टी ने दिग्विजय को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां, पद और राज्यसभा की संदस्यता दी है जिससे वोटरों की मानसिकता पर गलत असर डाल रहा है। पत्र के अंत में विश्वबंधु राय ने लिखा है कि मेरी बातों को गंभीरता से लेते हुए दिग्विजय की जुबान पर अविलंब लगाम लगाने की प्रक्रिया शुरू करें जिससे देश की बहुसंख्यक हिंदू आबादी बार-बार आहत ना हो पाए। इस पत्र के साथ उन्होंने एक कार्टून भी भेजा है। बीजेपी ने विश्वबंधु राय के इस पत्र को लेकर कांग्रेस को निशाना बना लिया है।