उफनती नदी में बहे कांग्रेस विधायक, कार्यकर्ताओं ने ऐसे बचाई जान, वीडियो वायरल

MP News

देहरादून। डेस्क रिपोर्ट।

कांग्रेस विधायक हरीश धामी(Harish Dhami गुरुवार को एक हादसे का शिकार होते हुए बाल-बाल बच गए।दरअसल, गुरुवार को विधायक पिथौरागढ़ (Pithoragarh) के धारचूला (Dharchula) इलाके में बाढ़ प्रभावितों से मिलने पहुंचे थे, लौटने वक्त एक छोटी नदी को पार करने के दौरान अचानक उनका संतुलन बिगड़ा और वे फिसल गए, मलबे का बहाव इतना तेज था कि वे करीब 10 मीटर तक बह गए।हालांकि कोई हादसे के घटने से पहले ही मौके पर मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने उन्हें तुरंत बाहर निकाल लिया। बोल्डरों की चपेट में आने से विधायक के हाथ, पैर और माथे पर चोटें भी आई हैं।

उत्‍तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश के कारण नदी, नालों में पानी भर गया है। पिथौरागढ़ में ऐसी ही एक घटना में गुरुवार को कांग्रेस विधायक हरीश धामी भी फंस गए थे। वह भारी बारिश से प्रभावित गांवों लुम्‍टी और मोरीका दौरा करने गए थे, जब वापसी के वक्‍त एक छोटी नदी में पानी अचानक बढ़ने लगा और वह इसकी चपेट में आ गए। उनके साथ गए लोगों ने उन्‍हें बाहर निकाला।

इस घटना में वह मामूली रूप से जख्‍मी हो गए।। वहां मौजूद सेना के फार्मासिस्ट से प्राथमिक उपचार कराने के बाद उन्हें थोड़ी बहुत राहत मिली।विधायक हरीश धामी ने कहा इस आपदा की घड़ी में मेरे दर्द से अधिक प्रभावितों का दर्द मायने रखता है। प्रभावितों तक हरसंभव मदद पहुंचाने का प्रयास रहेगा। घटना के बाद वहां मौजूद सभी लोग काफी घबरा गए थे।