लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, अब इस नेता ने दिया इस्तीफा

congress-mla-jawahar-chavda-tenders-his-resignation-to-speaker-assembly-rajendra-trivedi

अहमदाबाद।

लोकसभा चुनाव से पहले फिर इस्तीफो का दौर शुरु हो गया है। अब कांग्रेस को गुजरात में एक बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस विधायक जवाहर चावड़ा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। शुक्रवार को चावड़ा ने विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया। बताया जा रहा है कि चावड़ा जल्द ही बीजेपी जॉइन कर सकते हैं।जवाहर 2017 विधानसभा चुनाव में माणावदर विधानसभा क्षेत्र से विजयी घोषित हुए थे। जवाहर चावड़ा ने अपने प्रतिद्वंदी नितिन को करारी शिकस्त दी थी। 

खबर है कि राज्य में अल्पेश ठाकोर समेत अन्य 6 विधायक भी कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी जल्द ही मंत्रिमंडल को भी विस्तार दे सकते हैं। नए मंत्रियों में ऊंझा की पूर्व विधायक डॉ. आशाबेन पटेल व राधनपुर से कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर के नाम की चर्चा है। गांधीनगर सचिवालय के स्वर्णिम संकुल में दो नए चैंबरों की साफ-सफाई कराए जाने से भी इस चर्चा को बल मिला।सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी जल्द ही मंत्रिमंडल को भी विस्तार दे सकते हैं। नए मंत्रियों में ऊंझा की पूर्व विधायक डॉ. आशाबेन पटेल व राधनपुर से कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर के नाम की चर्चा है। गांधीनगर सचिवालय के स्वर्णिम संकुल में दो नए चैंबरों की साफ-सफाई कराए जाने से भी इस चर्चा को बल मिला। राष्ट्र के ओबीसी नेता कुंवरजी बावलिया की तरह अल्पेश को भी राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की अटकलें तेज हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हालिया गुजरात यात्रा के बाद भाजपा ने ‘मिशन 26’ पर काम शुरू कर दिया है।

इसके अलावा गुजरात में सत्ताधारी भाजपा में शामिल होने की चर्चा के बीच ओबीसी नेता और कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने गुरुवार को कहा था कि वह अपने अगले राजनीतिक कदम के बारे में शुक्रवार को फैसला करेंगे। राधनपुर के कांग्रेस विधायक ठाकोर ने अपने अगले कदम पर फैसले के लिए यहां बृहस्पतिवार को ठाकोर सेना की बैठक बुलायी थी।