लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 9 उम्मीदवारों की लिस्ट

4806
congress-party-releases-list-of-9-candidateslok-sabha-elections

नई दिल्ली।

कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए मंगलवार की देर रात नौ उम्मीदवारों की अपनी छठी सूची जारी की।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस सूची को मंजूरी दी गई थी। इनमें महाराष्ट्र से सात और केरल के दो उम्मीदवार शामिल हैं। इसी के साथ पार्टी 11 अप्रैल से शुरू होने वाले चुनावों के लिए अब तक 146 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है।

कांग्रेस ने केरल की अलापुझा सीट से शनिमोल उस्मान और अतिंगल से अडूर प्रकाश को उम्मीदवार बनाया है। अलापुझा सीट का प्रतिनिधित्व इस समय एआईसीसी महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल कर रहे है।पार्टी ने महाराष्ट्र की नन्दुरबार सीट से के सी पाडवी, धुले से कुनाल रोहिदास पाटिल, वर्धा से चारूलता खाजासिंह टोकस, यवतमाल-वाशिम से मानिकराव जी ठाकरे, मुम्बई दक्षिण सेंट्रल से एकनाथ गायकवाड़, शिरडी से भाऊसाहिब कांबले और रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग से नवीनचंद्र बांदिवडेकर को उम्मीदवार बनाया है। 

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए 5 लिस्ट जारी कर चुकी है जिनमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री के वी थॉमस ने अर्णाकुलम सीट से टिकट नहीं मिलने पर निराशा जतायी और अपनी पार्टी पर निशाना साधा। पहली लिस्ट के 15 प्रत्याशियों में 11 यूपी के थे, दूसरी लिस्ट के 21 प्रत्याशियों में 16 प्रत्याशी यूपी के थे और तीसरी लिस्ट में एक प्रत्याशी यूपी का था। चौथी लिस्ट में कुल 36 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई थी। पांचवीं लिस्ट में 56 प्रत्याशियों के नाम थे। 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here